विशाल ट्रेडर्स का 15 कुंटल कुट्टू का आटा सीज
1 min read

विशाल ट्रेडर्स का 15 कुंटल कुट्टू का आटा सीज

खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने व्रत में इस्तेमाल होने वाले खाद्य पदार्थों के लिए सैंपल
ghaziabad news किराना मंडी में विशाल ट्रेडर्स गाजियाबाद के जरिए सप्लाई किए जा रहे कुट्टू के आटे के सैंपल लेने के बाद करीब 15 कुंटल कुट्टू का आटे सीज कर दिया गया है। जिलाधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने गुरुवार को चौलाई के लड्डू, फलाहारी नमकीन और कुट्टू के आटे समेत कुल 11 सैंपल कलेक्ट करने के बाद जांच को भेजे हैं।
नवरात्र के व्रत चल रहे हैं और अधिकतर लोग व्रत में कुट्टू के आटे का प्रयोग करते है। मांग बढ़ने के कारण इसमें मिलावट की आशंका बढ़ जाती है। इसी के मद्देनजर खाद्य सुरक्षा विभाग (एफडीए) के द्वारा विशेष जांच अभियान चलाए जाते हैं। ऐसे की विशेष जांच अभियान के दौरान संभल जिले में हुई कार्यवाही से गाजियाबाद में भी मिलावटी कुट्टू के आटे की सप्लाई के इनपुट मिले हैं। इनपुट के आधार पर जनपद गाजियाबाद में कुट्टू सप्लायर फर्म मधु ट्रेडर्स पर कार्यवाही की गई है। एफडीए अधिकारियों ने मौके पर जाकर कुट्टू के आटे, समा के चावल एवं साबूदाना के नमूने संग्रहित किए हैं।
दस्तावेज नहीं प्रस्तुत करने पर रजिस्ट्रेशन सस्पेंड
मधु ट्रेडर्स की दुकान में जांच के लिए पहुंचे खाद्य सुरक्षा अधिकारी के कहने पर दस्तावेज और चाही गई सूचना नहीं प्रस्तुत करने पर फर्म के खाद्य रजिस्ट्रेशन निलंबित कर दिया गया है और प्रतिष्ठान को बंद कर दिया गया है, जो दस्तावेज प्रस्तुत किए जाने के बाद ही खोला जाएगा, अन्यथा की स्थिति में खाद्य रजिस्ट्रेशन को निरस्त कर दिया जाएगा।

 

यहां से शेयर करें