Noida News: चौकी इंचार्ज की प्रताड़ना से परेशान वेंडर्स का थाने पर प्रदर्शन, जानिए क्या लगाए गंभीर आरोप
1 min read

Noida News: चौकी इंचार्ज की प्रताड़ना से परेशान वेंडर्स का थाने पर प्रदर्शन, जानिए क्या लगाए गंभीर आरोप

Noida News । थाना सेक्टर- 49 के अंतर्गत पुलिस चौकी प्रभारी सेक्टर- 51, नोएडा से प्रताड़ित सेक्टर- 50, नोएडा वैडिंग जोन संख्या- 4 के दुकानदारों ने सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा, पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन की अध्यक्ष पूनम देवी, मंत्री भरत डेंजर, जनवादी महिला समिति की जिलाध्यक्ष रेखा चौहान, यूनियन के पदाधिकारी हरी गुप्ता, कपिल पासवान आदि के नेतृत्व में थाना प्रभारी थाना सेक्टर- 49, नोएडा को संबोधित ज्ञापन सौपा। उसके बाद वेंडर्स ने नोएडा प्राधिकरण कार्यालय सेक्टर- 6, नोएडा पर प्रदर्शन कर मुख्य कार्यपालक अधिकारी को संबोधित ज्ञापन दिया।
सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि प्राधिकरण द्वारा बनाए गए उक्त वेंडिंग जोन के वेंडर्स को अनुचित निजी लाभ के उद्देश्य से स्थानीय पुलिस परेशान कर रही है, और उन्हें सही तरीके से रोजगार नहीं करने दिया जा रहा है, छोटी-छोटी बातों का बहाना बनाकर वेंडर्स को पड़कर जिप्सी में बैठा लिया जाता फिर छोड़ने के नाम पर लेनदेन होता है जो लोग पैसा नहीं दे पाते हैं उन्हें धारा 151 लगाकर चालान कर दिया जाता है, जिसमें भी जमानत कराने, फिर तारीख लगाने आदि प्रक्रिया में वेंडर्स का आर्थिक मानसिक उत्पीड़न हो रहा है। उक्त कार्रवाई से वेंडर्स में आक्रोश है।
यूनियन की नेता पूनम देवी व भरत डेंजर ने कहा की उच्च अधिकारी स्थिति पर संज्ञान लेकर चौकी प्रभारी सेक्टर- 51, नोएडा की अनुचित व गैर कानूनी कार्य प्रणाली पर रोक लगाकर उन्हें वेंडर्स को सही तरीके से रोजगार करने देने के दिशा निर्देश दें। साथ ही उन्होंने कहा कि चौकी प्रभारी की अनुचित दखलअंदाजी बंद नहीं हुई तो हमारी यूनियन पुलिस के उच्च अधिकारियों के समक्ष धरना प्रदर्शन कर फिर ज्ञापन देगी।

 

 

Read also: गुरुकुल द स्कूल का वार्षिकोत्सव तारे जमीन पर धूमधाम से मनाया

यहां से शेयर करें