रेल को पटरी से उतारने की साजिश, कानपुर के बाद अब अजमेर में, कौन है जो व्यवस्था को
1 min read

रेल को पटरी से उतारने की साजिश, कानपुर के बाद अब अजमेर में, कौन है जो व्यवस्था को

Train Derailment Attempt in Rajasthan: रेल को पटरी से उतारने की कोशिशे बार बार की जा रही है जो नाकाम हो रही है। एक बार फिर से रेल को पटरी से उतारने की भरसक कोशिश की गई है। कानपुर में रेल की पटरी पर सलेंडर रखा गया था उसके बाद अब राजस्थान के अजमेर में ट्रेन को डिरेल करने की साजिश की गई है। अजमेर में सराधना और बांगड़ ग्राम रेलवे स्टेशन के बीच 2 स्थानों पर बदमाशों ने सीमेंट के 70 किलो वजनी ब्लॉक रख दिए। गनीमत रही कि ट्रेन इन्हें तोड़ते हुए आगे निकल गई और कोई हादसा नहीं हुआ। आपको बता दें कि राजस्थान में ट्रेन को बेपटरी करने की यह साजिश तीसरी बार अंजाम दी गई है।
मिली जानकारी के अनुसार मामला संडे रात का है जब फुलेरा से अहमदाबाद मार्ग मालगाड़ी फुलेरा से अहमदाबाद जा रही थी। इस मामले में मांगलियावास थाना पुलिस में रिपोर्ट दी गई है, जिस पर पुलिस जांच में जुट गई है। रिपोर्ट डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉर्पोरेशन (डीएफसीसी) कर्मचारी रवि बुंदेला और विश्वजीत दास ने दर्ज करवाई है।
रिपोर्ट के अनुसार 8 सितंबर की रात 10ः36 बजे सूचना मिली कि ट्रैक पर सीमेंट का ब्लॉक रखा हुआ है। मौके पर पहुंचे तो पाया कि वह टूटकर गिरा हुआ है। एक किमी आगे एक और ब्लॉक टूटकर साइड में रखा हुआ था। ये दोनों ब्लॉक अलग-अलग जगह पर रखे हुए थे। इसके बाद डीएफसीसी और रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (त्च्थ्) ने मिलकर सराधना से बांगड़ ग्राम स्टेशन तक पेट्रोलिंग की, इस दौरान स्थिति सामान्य पाई गई। मगर सवाल यही है कि आखिर कौन है जो रेलवे कसे नुकसान पहंचाना चाहता है?

 

यह भी पढ़े : यूनिवर्सिटी के बाहर एसीपी ने छात्रों को पढ़ाया कानून का पाठ, जानिए कैसे की कार्रवाई

यहां से शेयर करें