Asian Champions Trophy: भारतीय हॉकी टीम ने जापान को 5-1 से हराया
1 min read

Asian Champions Trophy: भारतीय हॉकी टीम ने जापान को 5-1 से हराया

Asian Champions Trophy: हुलुनबुइर। मौजूदा चैंपियन भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने यहां एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में अपने दूसरे लीग मैच में सोमवार को जापान को 5-1 से हरा दिया। मैच में भारत के लिए सुखजीत सिंह (2 मिनट, 60 मिनट) ने दो गोल किया, जबकि अभिषेक (3 मिनट), संजय (17 मिनट) और उत्तम सिंह (54 मिनट) ने एक-एक गोल किया। जापान की ओर से एकमात्र गोल काजुमासा मात्सुमोतो (41 मिनट) ने किया। इससे पहले रविवार को अपने अभियान की शुरुआत करते हुए भारतीय टीम ने पहले मैच में मेजबान चीन को 3-0 से हराया था। अब भारत का अगला मुकाबला बुधवार को मलेशिया से होगा।

Asian Champions Trophy:

सोमवार को खेले गए दूसरे मैच में भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की। दूसरे मिनट में ही सुखजीत सिंह के शानदार गोल से भारत ने बढ़त हासिल कर ली। इसके अगले मिनट में अभिषेक ने जापानी खिलाड़ियों को चकमा देते हुए गोल कर भारतीय टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। भारत का दूसरे क्वार्टर में भी आक्रमण जारी रहा। संजय ने 17वें मिनट में एक शानदार पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला। 3-0 की बढ़त के साथ भारत अच्छी स्थिति में आ गया। इस दौरान जापानी खिलाड़ी खेल में वापसी करने की कोशिश करते रहे लेकिन गोल नहीं कर पाए। हॉफ टाइम तक भारतीय टीम 3-0 से आगे रही।

तीसरे क्वार्टर में जापान के खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया, जिसके परिणामस्वरूप 41वें मिनट में काजुमासा मात्सुमोतो ने एक गोल किया। इससे कुछ मिनट पहले ही भारत के लिए एक शानदार मौका आया था लेकिन विवेक सागर चौथा गोल करने से चूक गए। हालांकि चौथे क्वार्टर में भारत के लिए चौथा गोल भी आ गया। उत्तम सिंह ने 54वें मिनट में एक बेहतरीन गोल किया। इससे भारत 4-1 से आगे हो गया। इसके बाद खेल के अंतिम क्षण में भारत के लिए एक और गोल आया। सुखजीत ने 60वें मिनट में एक और गोल करके मैच को 5-1 से जीत के साथ शानदार तरीके से समाप्त किया।

Good News: अत्याधुनिक है मेरठ मेट्रो, जानिए क्‍या-क्‍या है खूबियां

Asian Champions Trophy:

यहां से शेयर करें