Jammu & Kashmir: राजौरी में मुठभेड़ जारी, सुरक्षाबलों ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया
1 min read

Jammu & Kashmir: राजौरी में मुठभेड़ जारी, सुरक्षाबलों ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया

Jammu & Kashmir: कुपवाड़ा में दो अलग-अलग मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है। सुरक्षाबलों ने माछिल में दो और तंगधार में एक आतंकी के मार गिराया है। कुपवाड़ा में अभी मुठभेड़ जारी है। वहीं, राजौरी में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। भारतीय सेना की चिनार कोर ने इसकी जानकारी दी है। उनके मुताबिक, कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया। वहीं, कुपवाड़ा के ही तंगधार सेक्टर में एक अन्य आतंकवादी को मार गिराया गया।

Jammu & Kashmir:

आपको बता दें कि 28-29 अगस्त की मध्य रात्रि को तंगधार सेक्टर में आतंकवादियों के देखे जाने के बाद सुरक्षा बलों ने एक बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इसी दौरान माछिल सेक्टर में भी एक ऑपरेशन चलाया गया। 57 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के सैनिकों ने इलाके में दो से तीन आतंकवादियों को देखा था। इसके अलावा, राजौरी जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच तीसरी मुठभेड़ शुरू हुई। यहां तीन से चार आतंकवादियों के छिपे होने का संदेह था।

भारतीय सेना की चिनार कोर ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “घुसपैठ की संभावना के बारे में खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 28-29 अगस्त की रात को कुपवाड़ा के तंगधार क्षेत्र में एक ऑपरेशन शुरू किया। इसमें एक आतंकवादी के मारे जाने की संभावना है।” उन्होंने एक और पोस्ट में कहा, “भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 28-29 अगस्त की रात को कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में एक संयुक्त अभियान शुरू किया। खराब मौसम में संदिग्ध गतिविधि देखी गई और हमारे सैनिकों द्वारा गोलीबारी की गई। इसमें दो आतंकवादियों के मारे जाने की संभावना है। ऑपरेशन जारी है।”

ऐसा इनपुट था कि आतंकियों का ग्रुप एलओसी से तंगधार सेक्टर में घुसपैठ कर सकता है। इस सूचना पर एलओसी पर सतर्क सेना के जवानों ने मोर्चा लगाया था। देर रात खुशहाल पोस्ट के पास संदिग्ध गतिविधियां देखने के बाद जवानों ने ललकारा तो दूसरी ओर से आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई। जवानों की ओर से पूरे इलाके की घेराबंदी कर रखी गई है ताकि अंधेरे का लाभ उठाकर आतंकी घुसपैठ करने में सफल न हो जाएं।

Jammu & Kashmir:

यहां से शेयर करें