प्रगति पर है कूड़ा निस्तारण केंद्र के स्थानांतरण का कार्य: नगरायुक्त
1 min read

प्रगति पर है कूड़ा निस्तारण केंद्र के स्थानांतरण का कार्य: नगरायुक्त

ghaziabad news  जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट महात्मा गांधी सभागार में कूड़ा निस्तारण केंद्र के स्थानांतरण को लेकर 16 ग्रामों के प्रतिनिधियों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में विधायक मुरादनगर अजीतपाल त्यागी, भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक, मुरादनगर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीणों ने भाग लिया।
बैठक में मुरादनगर विधानसभा के 16 गांवों के प्रधानों/प्रतिनिधियों ने चौधरी आजाद प्रमुख अध्यक्ष विकास संघर्ष समिति, गाजियाबाद के नेतृत्व में जिलाधिकारी के सम्मुख अपनी शिकायतें रखी।

ghaziabad news

जिसमें ग्रामीण क्षेत्र, पाईप लाईन रोड, मुरादनगर में कूड़ा निस्तारण केंद्र मुख्य शिकायत रही। इसके साथ पाईप लाईन रोड व हम तुम रोड को गड्ढ़ामुक्त कराना, धर्मकांटा स्थान परिवर्तन, नाला को सफाई व सही करवाना, सड़कों पर बड़े वाहनों के अवैध पार्किंग, ग्रामों में फॉगिंग कराना, कूडे की गाडियां ढककर ले जाना आदि शिकायतों से जिलाधिकारी को अवगत कराया गया।
ग्रामवासियों ने कहा कि शीघ्र अतिशीघ्र पाईप लाईन रोड़ पर कूड़ा निस्तारण के लिए प्रोसेसिंग बंद हो या इसका विकल्प निकाला जाएं।
जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि कूड़ा निस्तारणके लिए जगह चिन्हित कर ली गई, जिसे कूड़ा निस्तारण केंद्र बनानेके लिए युद्ध स्तर पर कार्य चल रहा है। इसके लिए निगम की तरफ से पुरजोर प्रयास किया जा रहा है कि यह कार्य जल्द से जल्द पूर्ण हो जाएं।

ghaziabad news

नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने कहा कि ग्रामीणों की शिकायतों का त्वरित कार्रवाई से निस्तारण किया जा चुका है और कुछ शिकायतें पर कार्रवाई चल रही है। सड़क निर्माण में सडक के गड्ढे भरवा दिए गए थे, बरसात का मौसम होने के वजह से पूर्ण कार्य नहीं करवाया गया था, इसका टेंडर हो चुका है और बरसात के मौसम के बाद त्वरित कार्यवाही से कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। ग्रामों में फोगिंग, सडक पर अवैध पार्किंग को बंद करने के लिए आदेश दिए गये थे। इसके साथ ही धर्मकांटा का स्थान परिवर्तित कर दिया गया है जो कि जल्द ही चालू हो जाएगा। नाले की सफाई करवाते हुए उसको सही करवा दिया गया है। कूड़ा निस्तारण केंद्र के सम्बंध में कार्य चल रहा है, जल्द ही वहां से हटाया दिया जाएगा।
निचले स्तर के अधिकारी,कर्मचारियों ने शिकायत निस्तारण में बरती लापरवाही
ग्रामीणों ने कहा कि नगर आयुक्त ने सभी शिकायतों के निस्तारण के लिए आदेशित किया गया होगा किन्तु निचले स्तर के अधिकारी,कर्मचारियों ने कार्य नहीं किया जा रहा है, गांवों में एक बार फॉगिंग हुई, वाहन चालक कुछ समय के लिए सड़क पर से वाहन हटा लेते हैं और फिर वहीं कर देते हैं।
कूड़ा डिस्पोजल के लिए अन्य फर्म की निकाली जाए निविदा
विधायक अजीतपाल त्यागी व भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में से कूड़ा निस्तारण के लिए प्रोसेसिंग जल्द बंद किया जाए, जब तक कूड़ा निस्तारण के लिए उचित व्यवस्था नहीं हो जाती तब तक के लिए कूड़ा डिस्पोजल के लिए अन्य फर्म के लिए निविदा निकाली जाएं। जिससे के कम से कम समय में ज्यादा से ज्यादा कूड़ा डिस्पोजल हो सकें। ग्रामीणों की अन्य शिकायतों का निस्तारण भी जल्द किया जाएं।
ग्रामीणों से कहा कि कूड़ा निस्तारण केंद्र से से अन्य शिकायतों के बारे में यदि फिर परेशानी होती है तो आप हमसे अवगत कराएं, उसका तुरन्त निस्तारण होगा।
बैठक में यह रहे मौजूद
इस मौके पर समिति के सचिव सलेक भईया, कानूनी सलाहकार बीसी बंसल, महंत मुकेशानंद गिरि, 16 ग्रामों से ग्रामों के प्रतिनिधि, एडीएम प्रशासन रणविजय सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.मिथिलेश, जिला सूचना अधिकारी योगेन्द्र प्रताप सिंह मौजूद रहे।

ghaziabad news

यहां से शेयर करें