जादू टोना पुलिस के आगे फेल, महिलाओं के इस तरह उतरवा लेते थे जेवरात
1 min read

जादू टोना पुलिस के आगे फेल, महिलाओं के इस तरह उतरवा लेते थे जेवरात

नोएडा के सेक्टर 72 में महिला के जेवरात उतरवाने की घटना काफी चर्चाओं का विषय बनी अब पुलिस ने ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है। थाना एक्सप्रेसवे पुलिस ने ऐसे 5 टप्पेबाजों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी रेकी कर महिलाओं को जादू-टोने से सम्मोहित कर उनसे जेवरात लेकर फरार हो जाते थे। पुलिस का दावा है कि पकड़े गए आरोपी खुद को हनुमान, मां काली और अजमेर वाले ख्वाजा का भक्त बताते थे। इसी दौरान महिलाओं को जादू दिखाकर सम्मोहित कर लेते थे। पूछताछ करने पर आरोपियों ने ऐसी तीन वारदातों को करना स्वीकार किया है। पुलिस ने इन्हें सेक्टर 135 वाजिदपुर पुश्ता कट के पास से पकड़ा है।

यह भी पढ़ें: शेख हसीना क्या भारत में रहेंगी या कोई दूसरा देश देगा शरण!

 

ऐसे महिलाओं को कर लेते थे बस में
डीसीपी नोएडा रामबदन सिंह (DCP Noida Rambadan Singh) ने बताया कि पुलिस विजय कुमार, मिथुन, नीरज खान, अरबाज निवासी दिल्ली और माहिर निवासी 2बी, वसुंधरा, सेक्टर 02, थाना इंदिरापुरम, गाजियाबाद के रूप की है। पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ करने पर बताया कि वे गाजियाबाद, नोएडा एवं दिल्ली एनसीआर में घूमकर सड़क पर किसी भी अकेली महिला को रोककर उसे हनुमान एवं काली माता का भक्त बताकर समस्याओं के समाधान का झूठा झांसा देकर उसे झांसा देकर अपने झांसे में लेते थे। फिर एक पेड़ के पत्ते पर सोडियम डालकर उस पर थूकते थे, उस पर पानी डालते और उसमें आग लगा देते थे, जिसे ये बाबा का दिया कहते थे। जिससे महिलाएं उन पर विश्वास करने लगती हैं।
बताया गया है कि पीड़ित जो इनके गिरोह के सदस्य होते थे वो टारगेट के सामने अपना समाधान प्राप्त कर लेते थे और बाबा का धन्यवाद करते हैं। फिर ये लोग महिला को पूरे विश्वास में ले लेते थे और पीड़िता को बताते कि आपने जो गहने पहने हुए हैं वो ही आपकी सारी समस्याओं का कारण हैं। फिर ये खुद महिला से गहने उतार लेते और महिला के हाथ पर एक पत्ता रखकर उससे कहते कि बिना पीछे देखे 21 कदम आगे जाओ और ये पत्ता रखकर वापस आ जाओ। मौके का फायदा उठाकर गहने लेकर भाग जाते थे।

इन वारदातों को दिया अंजाम
एडीसीपी नोएडा मनीष कुमार मिश्रा (ADCP Noida Manish Kumar Mishra) ने बताया कि पूछताछ करने पर पता चला है कि इन आरोपियों 28 जुलाई को लोटस जिंग सोसायटी के पास एक महिला को बहला फुसलाकर ओम का गले वाला लॉकेट और एक जोड़ी बालियां छीन ली थी। करीब 25-26 दिन पहले सेक्टर 72 के पास अमोरा वाले रोड के पास भी इसी तरह से एक महिला से गले की चेन, बालियां व 2 अंगूठियां छीन ली थीं।

यहां से शेयर करें