Noida Authority: यह गजब कहानी, देखिए एक व्यक्ति की आपत्ति ने 28 किसानों को रुलाया, प्राधिकरण अफसर…
1 min read

Noida Authority: यह गजब कहानी, देखिए एक व्यक्ति की आपत्ति ने 28 किसानों को रुलाया, प्राधिकरण अफसर…

Noida Authority। एक शख्स की आपत्ति पर छलेरा गांव के 28 किसानों को मिलने वाले कोटे के पांच प्रतिशत भूखंड का मामला अटक गया है। प्राधिकरण आपत्ति के निस्तारण में देरी कर रहा है। इसको लेकर किसान नेताओं ने सोमवार को प्राधिकरण अधिकारियों से मिलकर विरोध दर्ज कराया। प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक खास बात यह है कि प्राधिकरण में इन सभी भूखंड पर आपत्ति निठारी के रहने वाले मिश्रीलाल नाम के एक व्यक्ति ने लगाई है। अगस्त-2021 से इन आपत्तियों को लगाना शुरू किया था, लेकिन प्राधिकरण के अधिकारी अभी तक इन आपत्तियों का निस्तारण नहीं कर सके हैं। वहीं, दूसरी तरफ जिन किसानों को भूखंड मिलने हैं उनके परिजन प्राधिकरण के दफ्तर काटते-काटते थक चुके हैं। सोमवार को भी छलेरा गांव का रहने वाला सुमित नामक किसान प्राधिकरण दफ्तर पहुंचा।

यह भी पढ़ें: Shalleshwar Temple: शल्लेश्वर मंदिर में हर साल चावल की तरह लगातार बढ़ रहा शिवलिंग

भारतीय किसान यूनियन मंच के अध्यक्ष सुधीर चौहान और प्रवक्ता अशोक चौहान ने इस किसान को प्राधिकरण अधिकारियों से मिलवाकर समस्या का समाधान करने के लिए कहा। किसान नेताओं ने ऐसी कथित आपत्ति से भूखंड रोके जाने पर विरोध दर्ज करवाया। सुमित ने बताया कि भूखंड उनके बाबा के नाम आवंटित हुआ था। अब तक मिला नहीं है। दूसरी तरफ आपत्ति का हवाला देकर बाबुओं ने फाइल रोकी हुई है। बताया जाता है कि इस मिश्रीलाल नामक शख्स ने 27 और किसानों के भूखंड से संबंधित आपत्ति लगा रखी हैं जिसकी वजह से उनको किसान कोटे के भूखंड नहीं मिल पा रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें: आवासीय प्लॉट स्कीम के लिए 17 दिनों में 37 हजार आवेदन, समझिए एक प्लॉट पर कितने आवेदक और कैसे मिलेगा बैंक से पैसा

यहां से शेयर करें