बिजली विभाग की तानाशाही बर्दाश्त नहीं होगी:बिजेंद्र सिंह
1 min read

बिजली विभाग की तानाशाही बर्दाश्त नहीं होगी:बिजेंद्र सिंह

बिजली विभाग से त्रस्त  भाकियू ने मुख्य अभियंता के आॅफिस का किया घेराव,कटी बिजली , मांगे माने  जाने पर धरना समाप्त

ghaziabad news  भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) ने जनपद के  किसानों  की बिजली विभाग की समस्याओं को लेकर अनिश्चित कालीन धरना शुरू किया। भाकियू के राष्ट्रीय सचिव ओमपाल सिंह, प्रदेश अध्यक्ष रामकुमार चौधरी,मनीषा चौधरी जिला अध्यक्ष बिजेंद्र सिंह,जयकुमार मलिक,युवा जिला अध्यक्ष छोटे चौधरी,सुधीर चौधरी,बबीता चौधरी,मंजू चौधरी आदि  के नेतृत्व में आरडीसी स्थित बिजली विभाग के मुख्य अभियंता के कार्यालय पर धरना शुरू किया गया।जिला अध्यक्ष बिजेंद्र सिंह ने बताया कि जनपद के किसानों के साथ बिजली विभाग खुले आम लूट करने का काम कर रहा है। देर रात में किसानों,मजदूरों के घरों में चोरों की तरह बिजली विभाग छापेमारी कर रहा है, जो गलत है और उसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बगैर ग्राम अध्यक्ष या प्रधान  की अनुमति के कोई बिजली विभाग का अधिकारी, कर्मचारी किसी भी गांव में , किसी के भी घर में नहीं घुसेगा । उन्होंने बताया कि किसानों की मुख्य छह मांगे  है, जिनमें मुख्य रूप से किसानों के नलकूपों (ट्यूबवेलों ) पर मीटर नहीं लगने दिए जाएंगे।  गांव में बिजली विभाग  बीना  ग्राम अध्यक्ष की अनुमति के नहीं घुसेगा।किसानों के नलकूपों के बिल के साथ उनके घरों के कनेक्शनों का  केवाईसी न करे। किसानों के नलकूपों,घरों के काटे गए कनेक्शनों को तत्काल जोड़ा जाए।सरकार के जरिए बिजली माफी योजना को तत्काल लागू करते हुए ,किसानों को फ्री बिजली उपलब्ध कराई जाए।जनपद के प्रत्येक गांव में बिजली विभाग कैंप लगाकर किसानों की बिजली समस्याओं का तत्काल निस्तारण कराए।जिले में किसानों के नलकूपों को रोस्टर सही करके निर्बाध बिजली आपूर्ति कराने का काम करें। किसानों के खेतों से गुजर रही बिजली की क्षतिग्रस्त लाइनों को तत्काल बदला जाए। क्षेत्र में किसानों के खेत में जो भी खराब ट्रांसफॉर्मर है, उन्हें बदला जाए।

-मुख्य अभियंता के आश्वासन पर भाकियू ने  धरना किया  स्थगित 

भाकियू के जिला अध्यक्ष बिजेंद्र सिंह ने बताया कि  मुख्य अभियंता नरेश भारती  से  भाकियू का डेलिगेशन मिला और किसानों की सभी समस्याओं को उनके सामने रखा गया। सभी समस्याओं पर सहमति बन गई है। और  मुख्य अभियंता नरेश भारती ने जल्द ही समस्त समस्याओं का निस्तारण करने का आश्वासन दिया है । इसके अलावा उन्होंने  लापरवाह अफसरों पर कार्रवाई करने को  भी खा है। इसके पश्चात भाकियू के पदाधिकारियों ने सहमति जताते हुए अनिश्चितकालीन धरना स्थगित कर दिया गया ।

-इस मौके पर यह  पदाधिकारी  मौजूद रहे

राष्ट्रीय सचिव ओमपाल सिंह,प्रदेश उपाध्यक्ष रामकुमार चौधरी,पवन चौधरी (लाला राम बापू),महिला मेरठ मंडल अध्यक्ष मनीषा चौधरी ,जिलाध्यक्ष बिजेंद्र सिंह,युवा जिला अध्यक्ष छोटे चौधरी,पवन चौधरी(दुहाई),सतेंद्र तेवतिया,ललित चौधरी,महिला जिला अध्यक्ष बबीता चौधरी,महानगर अध्यक्ष मंजू चौधरी,सुधीर चौधरी,राहुल (सुराणा),विनीत चौधरी,सिंटू नेहरा,पिंटू चौधरी, डॉ महबूब अली,ब्रह्मपाल सिंह ,फारूक प्रधान,अब्दुल चौधरी,वेदपाल मुखिया,चंद्रपाल पहलवान,कुशलवीर सिंह,यशवीर सिंह,महेश यादव,बिल्लू,जबर सिंह,योगेंद्र,डालचंद यादव (लाला),मुस्तफा,अभिषेक चौधरी,सुन्दर (दुहाई)   आदि सैकड़ों भाकियू पदाधिकारी और किसान मौजूद रहे।

ghaziabad news

यहां से शेयर करें