Olympic Games Paris-2024: उत्तर पश्चिम रेलवे की निशा व अर्जुन बाबूटा करेंगे देश का प्रतिनिधित्व
1 min read

Olympic Games Paris-2024: उत्तर पश्चिम रेलवे की निशा व अर्जुन बाबूटा करेंगे देश का प्रतिनिधित्व

Olympic Games Paris-2024: जयपुर। भारतीय रेल खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए सदैव प्रतिबद्ध है। ओलंपिक गेम्स पेरिस-2024 में भारतीय रेलवे के खिलाड़ी भी देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। रेलवे में खिलाड़ियों की भर्ती नियमित आधार पर की जाती है तथा विभिन्न खेल आयोजनों के लिए रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड द्वारा स्पोर्ट्स चैंपियनशिप के आयोजन किए जाते हैं।

Olympic Games Paris-2024:

अमिताभ, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे के दिशा निर्देशानुसार खेलों और खिलाड़ियों के प्रोत्साहन और मनोबल को बढ़ाने के लिए अनेकों कार्य किए जा रहे हैं इसी क्रम में हाल ही में उत्तर पश्चिम रेलवे पर विशेष प्रतिभा वाले खिलाड़ियों की नियुक्ति भी की गई है इन खिलाड़ियों को टैलेंट स्काउटिंग कोटा के तहत बिना ट्रायल के नियुक्ति प्रदान की गई है। इसी चयनित प्रक्रिया के तहत उत्तर पश्चिम रेलवे में नियुक्त निशा, कुश्ती प्लेयर तथा अर्जुन बाबूटा, निशानेबाज पेरिस में आयोजित ओलंपिक गेम्स 2024 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

 

Olympic Games Paris-2024:

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार निशा, कुश्ती प्लेयर को बीकानेर मंडल में टैलेंट स्काउटिंग कोटा के तहत टिकट परीक्षक के पद पर नियुक्त किया गया है। निशा ने 2021 में वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर, 2022-23 में एशियन चैंपियनशिप में सिल्वर तथा 2021-24 सीनियर नेशनल चैंपियनशिप में तीन गोल्ड व एक सिल्वर मैडल प्राप्त किया है। इसके साथ ही अर्जुन बाबूटा, निशानेबाज (शूटिंग प्लेयर) को सीनियर क्लर्क के पद पर अजमेर मंडल में टैलेंट स्काउटिंग कोटा के तहत नियुक्त किया गया है। अर्जुन ने कोरिया में आयोजित आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल प्राप्त कर देश का परचम फहराया है।

निशा, कुश्ती प्लेयर तथा अर्जुन बाबूटा, निशानेबाज को पेरिस में आयोजित ओलंपिक गेम्स 2024 में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए सभी ने हार्दिक बधाई दी है तथा ओलंपिक गेम्स में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की है। रेलवे खेलों में प्रतिभावान खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रतिबद्ध है और उनको सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाता है जिससे खिलाड़ी अपने खेलों के माध्यम से देश का नाम गौरवान्वित करने में सफल हो।

Olympic Games Paris-2024:

यहां से शेयर करें