1 min read

हैकरों ने उड़ाए व्यापारी के दो खातों से 1.18 करोड़

मेरठ । शहर के एक बड़े कारोबारी के दो खातों से हैकरों ने एक करोड़ 17 लाख 56 हजार रुपये ऑनलाइन साफ कर दिए हैं। आबूलेन स्थित बैंक आफ बड़ौदा में दोनों खाते हैं। पुलिस ने बैंक में करीब 10 घंटे तक जांच-पड़ताल की। पांच हैकरों के नंबर जुटा लिए गए हैं।

अधिकतर नंबर मध्यप्रदेश के भोपाल के हैं। वहीं, भोपाल के एक्सिस बैंक में पैसे निकालने गए एक युवक रोहन कुमार निवासी ओल्ड सुभाषपुरी-भोपाल को वहां की पुलिस ने बैंक कर्मचारियों की मदद से पकड़ लिया है। उससे भी पूछताछ की जा रही है। कंकरखेड़ा थानाक्षेत्र में स्थित सारू सिल्वर एलॉयल प्रा. लि. के नाम से कारोबारी अभिषेक जैन की कंपनी है।

उनके एकाउंटेंट प्रदीप कुमार ने बताया कि मंगलवार को उन्हें पता चला कि कंपनी के दो खातों से मोटी रकम निकाली गई है। उन्होंने बैंक में मालूमात की तो बताया गया कि उनके दोनों खातों से एचडीएफसी, एक्सिस, इंडस इंड बैंक के खातों में एक करोड़ 17 लाख 56 हजार रुपये ट्रांसफर किए गए हैं। शिकायत करने पर बैंक पहुंचे एएसपी क्राइम सतपाल अंतिल, क्राइम ब्रांच और साइबर सेल ने जांच की तो पता चला कि लखनऊ में वे सभी बैंक खाते खोले गए हैं, जिनमें हैकिंग के बाद पैसा ट्रांसफर किया गया। रकम आगरा, भोपाल के बैंकों से निकाली गई है। मेरठ पुलिस ने भोपाल पुलिस से संपर्क किया और पकड़े गए युवक से ली गई कई महत्वपूर्ण जानकारी जुटाई।

यहां से शेयर करें