देवालयों में सफाई करना हमारा संकल्प: सुनीता दयाल
1 min read

देवालयों में सफाई करना हमारा संकल्प: सुनीता दयाल

Ghaziabad news : रामलला के आगमन से पहले 5वें दिन गुरुवार को पटेल नगर स्थित ए ब्लॉक श्री शिव मंदिर में महापौर सुनीता दयाल ने सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया। जिसमे स्थानीय पार्षद शीतल देओल, नगर निगम के कर्मचारियों एवं स्थानीय लोगों ने बढ़कर हिस्सा लिया।
महापौर ने बताया कि प्रधानमंत्री के निर्देशन में देश में स्वच्छ तीर्थ अभियान चलाया जा रहा है और भविष्य में इसी प्रकार देवालयों के लिए अभियान चलता रहना चाहिए। इससे लोगों मे मंदिर के प्रति जन जागृति होगी और 14 से 21 जनवरी तक नगर निगम ने भी 40 मंदिरों को चिन्हित किया है। जिनमे रोजाना सफाई अभियान चलाया जा रहा है और 22 जनवरी को अयोध्या में 500 वर्ष बाद श्री रामलला की प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है। जिसे गाजियाबाद शहर भी धूमधाम से मनाएगा। सभी घरों में दीपोत्सव मनाया जाएगा, दीपावली की तरह यह पर्व मनाया जाएगा।
इस दौरान महापौर ने मंदिर परिसर में सफाई अभियान चलाते हुए लोगों को प्लास्टिक मुक्त अभियान में सहयोग करने की अपील करते हुए सभी को कपड़े के थैले वितरित किए। जिससे शहर में प्लास्टिक का प्रयोग बंद किया जा सके और हमारा जीवन प्लास्टिक मुक्त हो सकें।

यहां से शेयर करें