कमला नेहरू नगर में छठ महोत्सव की रही धूम
1 min read

कमला नेहरू नगर में छठ महोत्सव की रही धूम

Ghaziabad news : कमला नेहरू नगर स्थित 8वीं बटालियन एनडीआरएफ में रविवार को बिहार और पूर्वांचल के सबसे बड़े पर्व छठ महोत्सव उत्साह व पारंपरिक रीतिरिवाज के साथ मनाया गया। इस दौरान एनडीआरएफ की चार टीमें छठ पूजा के अवसर गाजियाबाद समेत दिल्ली एनसीआर के विभिन्न क्षेत्रों में तैनात की गई है। सभी टीमें डीप डाइविंग, वाटर रेस्क्यू, रोप रेस्क्यू आदि संबंधित सभी उपकरणों से लैस है। यह टीमें पूरी तरह से छठ पूजन के दौरान महत्वपूर्ण घाटों पर मुस्तैद रहेगी।
छठ पूजा के अवसर पर गाजियाबाद का एनडीआरएफ कैम्प भी छठ महोत्सव के रंग में रंगारंग नजर आया। इस मौके पर कैम्प में बनाए गए सुभाष सरोवर पर छठ महोत्सव के लिए विशेष प्रबंध किया गया। रंगबिरंगी लाईटों की रोशनी में रविवार को पार्वती तिवारी, डॉ अनुपम गौतम ने एनडीआरएफ के तमाम पदाधिकारियों के परिवारजनों के साथ में सूर्यास्त पर छठ पूजन का संध्या अर्घ किया गया।
इस दौरान महिलाओं ने निर्जला व्रत रखा जिसका समापन सोमवार को सूर्योदय अर्ग के बाद प्रसाद वितरण के साथ होगा। वहीं क्रिक्रेट वर्ल्ड कप फाइनल का सीधा प्रसारण के लिए सुभाष सरोवर घाट पर ही प्रोजेक्शन स्क्रीन लगाई गई ताकि श्रद्धालु क्रिकेट वर्ड कप फाइनल मैच का आनंद भी उठा सकें।

यहां से शेयर करें