Pollution In Danger Zone: दिल्ली के स्कूलो में लाॅकडाउन, नोएडा में मिनी लाॅकडाउन, जानें स्कूल कैसे होगे बंद
1 min read

Pollution In Danger Zone: दिल्ली के स्कूलो में लाॅकडाउन, नोएडा में मिनी लाॅकडाउन, जानें स्कूल कैसे होगे बंद

Pollution In Danger Zone: बढते प्रदूषण को देखते हुए अब दिल्ली सरकार ने स्कूलों पर लाॅकडाउन लागू कर दिया है जबकि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में मिनी लाॅक डाउन लागू होगा। केजरीवाल सरकार ने स्कूलों को लॉकडाउन करने के आदेश जारी किए हैं। दिल्ली सरकार की ओर से जारी आदेश के बाद अब 10 नवंबर तक दिल्ली के कक्षा 5 तक के सभी स्कूल पूरी तरह से बंद रहेंगे। बच्चे घर पर रहकर ही पढ़ाई कर सकेंगे और आनलाइन कक्षाएं संचालित होंगी। दिल्ली सरकार के इस फैसले के बाद नोएडा और ग्रेटर नोएडा के स्कूलों में मिनी लॉकडाउन की तैयारी की जा रही है। इसका मतलब ये हुआ कि अब आॅन लाइन क्लासेज की जाएंगी। काफी स्कूलों ने इसकी घोषण कर दी है। आठवी तक की कक्षा के बच्चे घर पर रहकर पढाई करेंगे। हालांकि जिला प्रशासन की और से को नोटिस जारी नही किया गया है।

यह भी पढ़े : Breaking News:एल्विश यादव के नशीले कारोबार पर वारः ईमानदारी से काम करने की थाना प्रभारी को मिली सजा

मालूम हो कि देश की राजधानी दिल्ली और पूरे एनसीआर क्षेत्र में इन दिनों प्रदूषण ही प्रदूषण फैला हुआ है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी लगातार वायु प्रदूषण बढ़ रहा है। हालात इतने गंभीर हैं कि ग्रैप 3 लागू हो चुका है और ग्रैप 4 के नियमों को लागू किए जाने की तैयारी की जा रही है। वायु सूचकांक की गुणवत्ता लगातार खराब हो रही है।
दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने लिखा
वहीं दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने एक्स एकाउंट (ट्वीटर) पर लिखा कि दिन प्रतिदिन प्रदूषण का स्तर बढ रहा है और एक्यूआई 500 से उपर बना हुआ है। स्वास्थ्य के लिहाज से यह अपने उच्चतम स्तर तक पहुंच गया है। यह बच्चों के लिए बहुत ज्यादा नुकसानदेह साबित हो सकता है। इसलिए दिल्ली में प्राथमिक स्कूल 10 नवंबर तक बंद रहेंगे। ग्रेड 6-12 के लिए स्कूलों को ऑनलाइन कक्षाओं में शिफ्ट होने का विकल्प दिया गया है’।

यहां से शेयर करें