शहर को चलाने के लिए एक-दूसरे को समझने की जरूरत :  वीके सिंह
1 min read

शहर को चलाने के लिए एक-दूसरे को समझने की जरूरत :  वीके सिंह

Ghaziabad news :  नगर निगम के सफाई मित्र सम्मान समारोह कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि शहर को स्वच्छता में नंबर-1 लाने के लिए सभी को मिलकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि शहर को चलाने के लिए एक-दूसरे को समझने की आवश्यकता है। हमें आपको समझने की जरूरत है। आपकी बदौलत प्रदेश में गाजियाबाद नंबर-1 रहा है। यह आगे भी रहेगा। उन्होंने कहा कि एक समय था जब गाजियाबाद कैसा था और एक आज का समय है कि गाजियाबाद कैसा है। नंबर 1 बनाने के लिए आप सभी का सहयोग जरुरी है। बिना आपके सहयोग के यह बिल्कुल भी संभव नहीं हो सकता है। नगर निगम के अधिकारी एवं कर्मचारी दिनरात सड़कों पर उतरकी शहर की स्वच्छता और सौंदर्यीकरण बनाएं रखने के लिए कार्य कर रहे है। नगर निगम के कार्यों में बढ़-चढ़कर लोग आगे आए और अपना सहयोग दें।
इससे पूर्व केन्द्रीय मंत्री वीके सिंह, महापौर सुनीता दयाल, म्युनिसिपल कमिश्नर विक्रमादित्य सिंह मलिक ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह ने सभी को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई। महापौर सुनीता दयाल एवं म्युनिसिपल कमिश्नर विक्रमादित्य सिंह मलिक ने सफाई मित्रों एवं मालियों का हौसला बढ़ाया।
मालूम हो कि स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा का आयोजन 15 सितंबर 2 अक्टूबर 2023 तक चलेगा। जिसके क्रम में सफाई मित्रों के सम्मान समारोह कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सफाई मित्रों एवं उद्यान विभाग के मालियों को प्रशिक्षण दिया गया।स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सफाई मित्रों के साथ मिलकर शहर में कई स्थानों पर जन जागरूकता अभियान चलाएं। सफाई मित्रों का हेल्थ चेकअप का कार्यक्रम भी भव्य रूप से निगम द्वारा आयोजित किया गया। जिसमें सभी सफाई मित्रों के स्वास्थ्य की जांच भी कराई गई।

Ghaziabad news :

महापौर सुनीता दयाल ने बताया कि हम सब एक परिवार है, हर व्यक्ति की जिम्मेदारी अलग-अलग है। आपकी जिम्मेदारी शहर की सफाई की है और मुझे भरोसा है यदि आप ठान ले कि शहर साफ रखना है तो फिर शहर साफ ही होगा एवं अपने कार्य को ईमानदारी से पूर्ण करने का अलग ही आनंद है। ये आप सभी जानते है एवं आप सफाई मित्रों एवं मालियों को कभी भी व्यक्तिगत कोई समस्या हो तो मैं सदैव तत्पर रहूंगी।

Ghaziabad news :

म्युनिसिपल कमिश्नर ने सफाई मित्रों व उद्यान विभाग के मालियों को स्वच्छता के प्रति उत्साहित करते हुए कहा शहर स्वच्छता और सुंदरता को बनाने वाले आप ही असली योद्धा है। जिस तरह आप अपने कार्यों को पूरी तरह ईमानदारी से निर्वहन कर रहे हैं। उसी तरह अगर शहर के लोग भी आगे आकर निगम के कार्यों में सहयोग दें तो शहर की स्वच्छता व सुंदरता और बढ़ सकती है। इस मौके पर अपर नगर आयुक्त अरुण यादव, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मिथलेश कुमार, मुख्य अभियंता एनके चौधरी, उद्यान प्रभारी डॉ अनुज कुमार सिंह, मुख्य कर अधिकारी डॉ संजीव सिन्हा, सहायक नगर आयुक्त विवेक त्रिपाठी, समस्त जोनल प्रभारी, समस्त सफाई निरीक्षक, समस्त सुपरवाइजर एवं सफाई मित्र/माली मौजूद रहे।

Ghaziabad news :

यहां से शेयर करें