Rampur: आजम खान पर फिर शिकंजा, आयकर विभाग-ईडी के छापे
1 min read

Rampur: आजम खान पर फिर शिकंजा, आयकर विभाग-ईडी के छापे

Rampur: सपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री आजम खान (Azam Khan) के ठिकानों पर आयकर विभाग और ईडी ने आज छापेमारी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि आय से अधिक संपत्ति की शिकायतें मिलने के साथ साथ जोहर यूनिवर्सिटी के ट्रस्ट को लेकर विभाग की ओर से यह कार्रवाई की जा रही है। यह कार्रवाई 1 दो शहर में नहीं बल्कि कई शहरों में चल रही है। आज सुबह आयकर विभाग की टीम में अलग अलग स्थानों पर छापेमारी करने के लिए पहुँच गए। रामपुर में उनके आवास और यूनिवर्सिटी के साथ साथ कई रिश्तेदार और उनके अन्य ठिकानों पर छापे मारे गए हैं। फिलहाल इस मामले में आयकर विभाग कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं। अधिकारी केवल इतना ही बोल रहे हैं कि कार्रवाई पूरी होने के बाद ही इस मामले में वह कोई भी जानकारी दे पाएंगे। सूत्रों के अनुसार छापेमारी करने का मकसद अली जौहर यूनिवर्सिटी से जुड़े दस्तावेजों को खंगालना है। पता लगाना है कि इस ट्रस्ट में किस किस व्यक्ति ने कितना कितना अनुदान दिया है मेरठ सहारनपुर गाजियाबाद बरेली आदि इलाकों में छापेमारी जारी है

यह भी पढ़े : Ghaziabad: GRAP: लागू होने से जनरेटर पर पाबंदी से उद्यमी चिंतित

बताया जा रहा है कि लखनऊ से ईडी की टीम ने कई बार रामपुर पहुंचकर जांच पड़ताल की थी। बुधवार सुबह ईडी उनके घर पहुंच गई। घर को पुलिस ने चारों ओर से घेर रखा है। एसपी रामपुर अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि आजम खां के घर आयकर की टीम जांच पड़ताल की जा रही है। टीम ने आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम के दोस्त अनवार के घर भी टीम पहुंची है।

विधायक आकाश सक्सेना की शिकायत पर कार्रवाई
शहर विधायक आकाश सक्सेना की शिकायत पर ये कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने ने बताया कि आजम खान ने अरबो रुपए की यूनिवर्सिटी बनाई है यह पैसा कहां से आया है इसकी हमने शिकायत की थी अब आयकर विभाग इसकी जांच कर रहा है। यूनिवर्सिटी का संचालन मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट करता है, जिसके आजम खान अध्यक्ष है। इस ट्रस्ट के सदस्यों के घरों पर आयकर विभाग की टीम अन्य स्थानों पर भी जांच कर रही है।

यहां से शेयर करें