आप सांसद संजय सिंह ने कहा, राघव चड्ढा की सदस्यता खत्म करना चाहती है भाजपा
1 min read

आप सांसद संजय सिंह ने कहा, राघव चड्ढा की सदस्यता खत्म करना चाहती है भाजपा

नई दिल्ली । राज्यसभा में सेलेक्ट कमेटी के लिए आप सांसद राघव चड्ढा की ओर से सुझाए गए नामों के फर्जी हस्ताक्षर पर आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर झूठ और दुष्प्रचार करने का आरोप लगाया है। राघव चड्ढा ने कहा कि जिस फर्जी हस्ताक्षर की बात हो रही है, वह कभी हुए ही नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मैं भाजपा को चुनौती देता हूं कि अगर फर्जी हस्ताक्षर हुए हैं तो वह दस्तावेज दिखाएं। वहीं, राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार राहुल गांधी की तरह राघव चड्ढा की सदस्यता खत्म करना चाहती है।
पार्टी कार्यालय में संजय सिंह ने कहा कि पहले केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार का गला घोटकर गैर संवैधानिक विधेयक पास किया। अब एक नई परंपरा शुरू की है, जो केंद्र सरकार के खिलाफ बोले उसकी सदस्यता खत्म करो। उन्होंने राघव चड्ढा के मामले पर कहा कि गृह मंत्री को सदन की कार्यवाही की सामान्य जानकारी होनी चाहिए। सेलेक्ट कमेटी में सदन के किसी भी सदस्य द्वारा किसी भी सदस्य का नाम कमेटी के लिए प्रस्तावित किया जा सकता है। उस सदस्य के हस्ताक्षर की जरूरत नहीं होती है। भाजपा अफवाह फैलकर सिर्फ दुष्प्रचार कर रही है।

यह भी पढ़े: सुप्रीम कोर्ट में एंट्री करना हुआ आसान, जानें कैसे बनवा सकते है पास

नोटिस मिलने पर अपना पक्ष रखूंगा
राघव ने कहा कि जो फर्जी हस्ताक्षर के आरोप लगाए जा रहे हैं, वह कभी हुए ही नहीं। उन्होंने कहा कि वह नाम सिर्फ प्रस्तावित है। अगर वह सदस्य तैयार नहीं हैं तो उसका नाम बाहर हो जाएगा। उन्होंने कहा कि फिर भी विशेषाधिकार समिति का नोटिस मिलेगा तो अपना पक्ष रखूंगा।

सरकार के खिलाफ आवाज उठाने पर कार्रवाई
राघव चड्ढा ने कहा कि मेरे खिलाफ भाजपा का झूठ सिर्फ इसलिए है क्योंकि मैंने पूरी मजबूती के साथ दिल्ली के अध्यादेश पर अपनी बात रखी। भाजपा के पुराने घोषणा पत्र दिखाकर उनके पुराने वादों की पोल खूली। उसके छह घंटे बाद ही मेरे खिलाफ भाजपा ने झूठ फैलाना शुरू कर दिया, क्योंकि उन्हें यह बर्दाश्त नहीं हुआ कि 34 साल का युवा कैसे उनके खिलाफ बोल रहा है। ऐसा लगता है कि देश में अघोषित आपातकाल चल रहा है। कभी राहुल गांधी की सदस्यता खत्म कर दी जाती है तो कभी सांसद संजय सिंह को सदन से निलंबित कर दिया जाता है।

यहां से शेयर करें