गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण कार्यों का शिलान्यास, स्टेशन के कायाकल्प पर खर्च होंगे 364 करोड़
1 min read

गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण कार्यों का शिलान्यास, स्टेशन के कायाकल्प पर खर्च होंगे 364 करोड़

गाजियाबाद ।  गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण कार्यों का शिलान्यास रविवार को सुबह सवा 11 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आॅनलाइन माध्यम से किया। उन्होंने अपने संबोधन में देश के 508 रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत शिलान्यास होने की जानकारी देते हुए बधाई दी और रेलवे स्टेशन पर मिलने वाली सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। रेलवे स्टेशन परिसर में कार्यक्रम की शुरूआत गणेश वंदना और सरस्वती वंदना से हुई, जिसमें एसएसके पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने प्रस्तुति दी।
केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह ने कहा कि ईस्ट इंडिया कम्पनी के जमाने मे गाजियाबाद रेलवे स्टेशन का निर्माण हुआ था, अब देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में नए युग का नया रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा, जो गाजियाबाद की शान होगा।

यह भी पढ़े : Ghaziabad: जनता के लिए अभी नहीं खोला जाएगा सिटी फॉरेस्ट

राज्यसभा सदस्य डाक्टर अनिल अग्रवाल बे कहा कि गाजियाबाद रेलवे स्टेशन अंतरराष्ट्रीय स्तर का होगा, एक साथ 508 रेलवे स्टेशन के शिलान्यास का कार्यक्रम आज से पहले कभी नही हुआ है। भाजपा सरकार में तेजी से विकास कार्य हो रहे हैं। विधायक अतुल गर्ग ने कहा कि रेलवे स्टेशनो का शिलान्यास न केवल भाजपा शासित राज्यों में बल्कि गैर भाजपा शासित राज्यों में भी हो रहा है, क्योंकि कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत हमारा है। प्रधानमंत्री पूरे देश के हैं, विकास कार्यों में कोई भेदभाव नही किया जा रहा है।
विधायक अजीत पाल त्यागी ने कहा कि हमें गर्व है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में काम कर रहे हैं, जो देश को तरक्की की राह पर लेकर जा रहे हैं। विधायक सुनील शर्मा ने कहा कि दिल्ली से सटे गाजियाबाद जिले के रेलवे स्टेशन को देखकर पहले बुरा लगता था, अब स्टेशन के पुनर्विकास का शिलान्यास हो रहा है तो अच्छा महसूस हो रहा है।

कार्यक्रम में यह रहे मौजूद
इस दौरान उत्तर रेलवे गाजियाबाद के नोडल अधिकारी मनीष प्रताप सिंह , डीएम राकेश कुमार सिंह, डीसीपी सिटी निपुण अग्रवाल, महापौर सुनीता दयाल, सीओ जीआरपी सुदेश गुप्ता सहित अन्य अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

यहां से शेयर करें