देखिये! ये स्कूल मालिक इतने ताकतवर, प्राधिकरण की जमीन पर किया कब्जा
1 min read

देखिये! ये स्कूल मालिक इतने ताकतवर, प्राधिकरण की जमीन पर किया कब्जा

ग्रेटर नोएडा। ये हकीकत है कि प्राधिकरण अपने कमजोर आंवटी को जमकर परेशान कर देता है। अगर जमीन पर कब्जा किया हो तो फिर बुलडोजर चल जाता है। लेकिन ऐसे भी आंवटी है जिन्होंने प्राधिकरण की जमीन पर कब्जा किया है मगर प्राधिकरण बुलडीोजर चलाने की बजाय मौन है। इसका मतलब ये हुआ कि ताकतवर आंवटियों के आगे अफसर झुक जाते है। ऐसा ही माला सामने आया है जिसमें स्कूल मालिक ने प्राधिकरण की जमीन पर कब्जा किया है लेकिन प्राधिकरण बार बार शिकायत होने के बाद भी कार्रवाइ नही कर पा रहा है।

यह भी पढ़े : Noida Police:इंस्टाग्राम पर दोस्ती फिर गिफ्ट के नाम पर ठगी,जानें पूरी कहानी

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चैधरी प्रवीण भारतीय ने बताया सेक्टर 37 में स्थित समसारा स्कूल के नए प्राधिकरण की पिछले कई वर्षों से ग्रीन बेल्ट पर अवैध कब्जा कर रखा है। समसारा स्कूल की प्रबंधक कमेटी ने ग्रीन बेल्ट से पेड़ काट कर स्कूल की गाड़ी खड़ी करने हेतु आरसीसी (कंक्रीट) डालकर पार्किंग बना रखी है। ग्रीन बेल्ट से अवैध कब्जे को हटाने की मांग को लेकर करप्शन फ्री इंडिया संगठन प्रदेश महासचिव मास्टर दिनेश नागर के नेतृत्व में प्राधिकरण के महाप्रबंधक विशु राजा को पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़े: समलैगिक शादियांः सुप्रीम कोर्ट में बहस जारी, जाने पूरा मामला

चैधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 37 में समसारा स्कूल के द्वारा पिछले कई वर्षों से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की ग्रीन बेल्ट पर अवैध कब्जा कर रखा है ग्रीन बेल्ट से पेड़ काटकर स्कूल के वाहनों को खड़ा करने हेतु आरसीसी डालकर पार्किंग का निर्माण कर रखा है। चैधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि पार्किंग बनाने के लिए दर्जनों पेड़ों को काटा गया है। ग्रीन बेल्ट के चारों तरफ लोहे का जाल लगाकर स्कूल ने अवैध कब्जा कर रखा है इस कारण सेक्टर के लोग वहां घूम भी नहीं पाते। उन्होंने बताया कि स्कूल का मुख्य द्वार भी ग्रीन बेल्ट की तरफ ही खोल रखा है इसकी भी जांच की जाए और इनके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई तत्काल करने की मांग की।

यहां से शेयर करें