निकाय चुनाव:अखिलेश लगा रहे मेयर उम्मीदवारों के नाम पर मुहर, “आप” फ्री बिजली-पानी के साथ मेदान मे
1 min read

निकाय चुनाव:अखिलेश लगा रहे मेयर उम्मीदवारों के नाम पर मुहर, “आप” फ्री बिजली-पानी के साथ मेदान मे

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है। सपा ने अपने उम्मीदवारों के लिए सूचि तैयार करना शुरू कर दिया है। खास बात ये है कि सपा से मेयर चुनाव लड़नेउवाले के नाम पर खुद अखिलेश ही मुहर लगा रहे है। पहले की तर्ज पर अब सूचि जारी नही होगी। पहले नाम फाइनल करने के बाद अंतिम हस्ताक्षर के लिए अध्यक्ष के पास पेपर भेजा जाता था लेकिन इस बार उम्मीदवार का पूरा ब्योरा देखने के बाद ही उस पर पार्टी अध्यक्ष खुद ही निर्णय लेंगे।

यह भी पढ़े: Noida में करोड़ों के फ्लैट बेच रहे M3M के खिलाफ FIR!

 

वही नेशनल पाटी का दर्जा हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी में उत्साह है। यूपी में आप दिल्ली की तर्ज कर बिजली और पानी फ्री का वादा करके चुनावी मैदान में उतरी है। आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मेयर प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया। कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। संजय सिंह ने कहा कि हम इस बार पूरे यूपी में निकाय चुनाव मजबूती के साथ लड़ेंगे। उत्तर प्रदेश के 763 नगर निकायों में आम आदमी पार्टी ने अपने प्रभारी बनाए हैं। हमारे वार्ड और बूथ की कमेटियां हैं। इस चुनाव में हमारा नारा है- हाउस टैक्स हाफ, वाटर टैक्स माफ। बिना गठबंधन के अकेले ही इसी नारे के साथ हम यह चुनाव लड़ रहे हैं। मजबूती से चुनाव लड़ रहे हैं और अच्छी सफलता मिलेगी, ऐसी उम्मीद है।

यह भी पढ़े: निकाय चुनाव में भारी मतों से जीतेंगे भाजपा के प्रत्याशी: लक्ष्मीनारायण

वही संजय सिंह ने कहा कि पीएम झूठ नहीं बोल सकते। चुनाव आयोग में गलत जानकारी नहीं दे सकते। प्रधानमंत्री को अपनी डिग्री देश को दिखानी ही होगी। पीएम की डिग्री का मुद्दा भी जरूरी है। गुजरात विश्वविद्यालय क्यों नहीं दिखा रही है। मेरठ विश्वविद्यालय का नाम बदलकर स्व. चैधरी चरण सिंह के नाम पर रखा गया क्योंकि वो यहां से पढ़े तो मोदी जी के नाम पर वो विश्वविद्यालय क्यों नहीं गौरवांवित हो रहा। उनके नाम पर स्टेडियम हो गया तो गुजरात विश्वविद्यालय का नाम भी उनके नाम पर हो जाना चाहिए। डिग्री छिपाने के लिए हाईकोर्ट जा रहे हैं।

यहां से शेयर करें