पुलिस मुठभेड़ में 50 हजार इनामी मुठभेड़ में ढेर, दो पुलिसकर्मी भी घायल
1 min read

पुलिस मुठभेड़ में 50 हजार इनामी मुठभेड़ में ढेर, दो पुलिसकर्मी भी घायल

गाजियाबाद । मुरादनगर में आंतक का प्रर्याय व हत्या के दो मामलों में फरार चल रहे 50 हजार इनामी कुख्यात बदमाश को मुरादनगर पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया। पुलिस मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। घायल पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। कुख्यात बदमाश की पुलिस को तलाश थी। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस पिछले कुछ समय से लगातार दबिश दे रही थी। पुलिस आयुक्त अजय मिश्रा ने बताया शुक्रवार शाम मुखबिर से गंगनहर के पास से 50 हजार का इनामी बदमाश विशाल चौधरी उर्फ मोनूू के भागने की फिराक सूचना मिली थी। सटीक सूचना पर तत्काल डीसीपी ग्रामीण रवि कुमार, एसीपी मुरादनगर सुजीत राय और थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने घेराबंदी करते हुए मोनू को घेर लिया। सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए टीम का गठन किया गया। तभी बाइक पर आ रहे बदमाश को पुलिस की टीम ने रुकने का इशारा किया। पुलिस को देखकर आरोपी भागने लगा। पुलिस की टीम ने पीछा किया तो फायरिंग कर दी। हमले में हाथ में गोली लगने से दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। खुद को पुलिस से घिरा देख बदमाश मोनू ने फिर पुलिस टीम पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस टीम ने भी फायर किए।

यह भी पढ़े: जून अंत तक देश के सभी राज्यों में दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन: वैष्णव

आत्मसुरक्षा में पुलिस ने फायरिंग की तो विशाल चौधरी उर्फ मोनू पुत्र दीपक निवासी उखलारसी के गोली लग गई। अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस संबंध में गाजियाबाद पुलिस ने लखनऊ पुलिस अधिकारियों को मुठभेड़ की सूचना दी। जिसके बाद गाजियाबाद पुलिस ने उच्चाधिकारियों के निर्देश पर मोनू के ढेर होने की पुष्टि की है। पुलिस ने आरोपी के पास से घटना में प्रयुक्त बाइक व तंमचा बरामद किया गया।
मोनू चौधरी पिछले दो महीनों में हुई व्यापारी मुकेश गोयल व ठेकेदार नवीन भारद्वाज की हत्या में शामिल था। पुलिस बदमाश की 15 दिन से तलाश कर रही थी।

यह भी पढ़े: पहलवानों के लिए इंसाफ चाहते हैं, लेकिन कानूनी प्रक्रिया के जरिये : अनुराग ठाकुर

उखलारसी गांव का रहने वाला था मोनू
मोनू उर्फ विशाल चौधरी मुरादनगर थाना क्षेत्र में गांव उखलारसी गांव का रहने वाला था। जिसके खिलाफ हत्या, लूट, रंगदारी, गैंगेस्टर समेत कुल 12 आपराधिक मामले दर्ज हैं। हाल ही में गाजियाबाद पुलिस ने उसके गिरोह के सदस्यों की गैंगस्टर एक्ट के तहत 29 करोड़ रुपये की संपत्ति भी कुर्क की थी।
मोनू ने दुकान के अंदर बैठे व्यापारी का किया था मर्डर
मुरादनगर की न्यू डिफेंस कॉलोनी निवासी मुकेश गोयल (43) की रेलवे रोड पुलिस चौकी के सामने मोबाइल शॉप है। मंगलवार सुबह करीब 9 बजे वह दुकान में बैठे हुए थे। उसी वक्त बुलेट पर सवार दो नकाबपोश बदमाश दुकान में घुस आए। अचानक उन्होंने पिस्टल से गोली चला दी। दुकान से बाहर निकले और सड़क पर खुलेआम 2 राउंड फायरिंग करते हुए भाग निकले। मुकेश के सिर और कंधे में 2 गोलियां लगी थीं। मामले में मोनू उर्फ विशाल चौधरी मुख्य आरोपी था।

यहां से शेयर करें