1 min read

लाखों की धनराशि से विकास कार्यों का शुभारंभ

दूरभाष के माध्यम से सम्बन्धित अधिकारियों को दी हिदायतें

जेवर। विकास कार्यों में एक और विकास की कडी को जोडते हुए आज दिनांक 25 सितम्बर 2018 को जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने गांव नगला जहानू में 50 लाख रूपये की धनराशि से बनने वाले कुरैव से नगला जहानू होते हुए नगला हुकम सिंह संपर्क मार्ग का शुभारम्भ किया।

उसके पश्चात गांव के ही पूर्व प्रधान पुत्र श्री मंजूर के यहां चौपाल लगाकर ग्रामीणों से कहा कि प्रदेश सरकार का लक्ष्य समाज के हर वर्ग का विकास व प्रदेश की उन्नति है। सबका साथ सबका विकास की नीति पर चलते हुए, सरकार प्रदेश के चहूंमुखी विकास के लिए कार्य कर रही है। केन्द्र व राज्य सरकार की जितनी भी योजनायें बनायी गयी हैं, वो समाज के हर वर्ग के पास तक पहुॅचे और सभी लोग तरक्की करें, इसी मनोयोग से कार्य किया जा रहा है।

इसके बाद जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने ग्रामीणों की जनसमस्यायें सुनी, जहां ग्रामवासियों ने सडक, बिजली व स्वास्थ सम्बन्धी शिकायतें मुख्य रूप से जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के समक्ष प्रस्तुत की। ज्यादातर शिकायतों का मौके पर ही दूरभाष के माध्यम से सम्बन्धित अधिकारियों से वार्ता कर, निस्तारण कराने का प्रयास किया गया एंव स्वच्छता अभियान के लिए गांव के लोगों को जागरूक किया। इसके बाद ग्राम म्याना में 08 लाख रूपये के विकास कार्यों का शुभारम्भ गांव की ही छोटी-छोटी बच्चियों से कराते हुए, गांव में चौपाल लगाकर, जनसमस्यायें जानी, जहां गांव की एक बाल्मीकि महिला ने अपने विधायक से 08 दिन पूर्व हुई बकरी चोरी की शिकायत करते हुए, पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाये, वहीँ म्याना के प्रमोद ने भी अपना रास्ता बनवाये जाने का आग्रह विधायक जेवर से किया। इसके अलावा म्याना गांव के प्रधान श्री सुरेन्द्र सिंह ने गांव में स्वास्थ सेवाओं संबंधी बात रखी। जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने गांव में एक मोबाईल मेडिकल वैन सप्ताह में एक बार ग्राम में भेजने एंव रबूपुरा से म्याना होते हुए जहांगीरपुर ओ.डी.आर संपर्क मार्ग बनवाये जाने के लिए अब तक के अपने प्रयासों के बारे में बताया, जिसका प्राक्कलन तैयार हो चुका है और जल्द ही शासन से पास करवाकर, उपरोक्त कार्य शीघ्र बनवाया जायेगा। इससे पूर्व कस्बा जेवर में जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने जन सेवा केन्द्र पर एकात्म मानववाद जैसी विचारधारा और अंत्योदय के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उपस्थित कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि पंडित दीनदयाल जी के जीवन दर्शन को व्यवहार में लाते हुए हमें एक आदर्श समाज की स्थापना करनी चाहिए। इसके बाद जेवर में ही भगवान महावीर स्वामी की भव्य शोभायात्रा का शुभारम्भ भी किया।

यहां से शेयर करें

207 thoughts on “लाखों की धनराशि से विकास कार्यों का शुभारंभ

  1. Pingback: porn
  2. Pingback: meritking
  3. Great article!!! After reading your article,“강남오피”
    I found it very informative and useful. thank you for posting such a nice content… Keep posting such a good content…

  4. Wonderful items from you, man. I’ve take into accout your stuff prior to and you are simply too excellent.
    I actually like what you have obtained here, really
    like what you’re stating and the way in which during which you assert it.
    You’re making it enjoyable and you continue to care
    for to stay it sensible. I can’t wait to learn far more from
    you. That is actually a tremendous website.

Comments are closed.