1 min read

नोएडा में सर्वसमाज ने कायम की भाईचारे की मिसाल

जय हिन्द संवाद
नोएडा। नागरिकता संशोधन अधिनियम एवं एनआरसी को लेकर देश और प्रदेश में हालात बेकाबू हैं लेकिन इस सबके बीच उत्तर प्रदेश के शो विंडो कहे जाने वाले नोएडा में जिला प्रशासन पुलिस और जनता के सहयोग से किसी भी प्रकार का उन्माद नहीं खेल पाया।
खास बात यह रही कि यहां सभी धर्मों के लोगों ने एकजुटता दिखाई और शांतिपूर्ण तरीके से जिलाधिकारी के कैंप कार्यालय पर जाकर उन्हें ज्ञापन सौंप दिया।
जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कहा कि नोएडा में हर एक व्यक्ति बिजनेस करने आया है और लोगों को फालतू कामों में पढऩा भी नहीं चाहिए। नोएडा की पहचान देश में ही नहीं विदेशों में भी है, जेवर एयरपोर्ट यहां युवाओं को रोजगार देगा और आर्थिक क्षेत्र में तेजी आएगी।
ज्ञापन देने वालों में हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी समुदाय के लोग शामिल थे। दूसरी ओर पुलिस की सतर्कता भी लोगों में विश्वास स्थापित कर रही है। एसपी सिटी अंकुर अग्रवाल ने शहरी क्षेत्र में पैनी नजर बनाई है तो एसपी देहात रणविजय सिंह ग्रेटर नोएडा, दादरी, दनकौर आदि में पल-पल की जानकारी ले रहे हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने असामाजिक तत्वों को स्पष्ट संदेश दिया है कि कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों से समझौता नहीं किया जाएगा।

यहां से शेयर करें