1 min read

डीएसपी से बनेंगे इंस्पेक्टर

नोएडा। यह खबर उन पुलिस अधिकारियों के लिए बेहद परेशान करने वाली है। जो 2015 में इंस्पेक्टर से डीएसपी बने थे । इनमें ज्यादातर सब इंस्पेक्टर से आउट ऑफ टर्न प्रमोशन पाकर इंस्पेक्टर हुए थे। हाई कोर्ट ने आउट ऑफ टर्न प्रमोशन पाकर इंस्पेक्टर से डिप्टी एसपी बने पुलिस अधिकारियों का प्रमोशन रद्द कर दिया है।
बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में आउट ऑफ टर्न प्रमोशन पाकर करीब 211 सब इंस्पेक्टर इंस्पेक्टर बने थे इसके बाद यह सब इंस्पेक्टर प्रमोशन पाकर डीएसपी बन गए थे। एक याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने 214 डीएसपी के प्रमोशन को रद्द कर दिया है यह डीएसपी 2015 में बने थे नोएडा गाजियाबाद मेरठ बुलंदशहर आदि इलाकों में दर्जनों डीएसपी तैनात हैं। जो 2015 में ही प्रमोट हुए थे।

ये है मामला
सपा सरकार के समय पर गलत तरीके से आउट ऑफ टर्न प्रमोशन पाए पुलिसकर्मियों को प्रमोशन देकर पदोन्नति के फैसले पर हाईकोर्ट ने गाज गिरा दी है। कई सीनियर इंस्पेक्टर सपा सरकार की प्रमोशन नीति के खिलाफ कोर्ट गए थे। हाईकोर्ट इलाहाबाद ने सपा सरकार के वर्ष 2015 के आदेश को खारिज करते हुए 211 सीओ और 960 अन्य पुलिसकर्मियों को पुराने पद पर रिवर्ट करने का आदेश दिया है। इस आदेश को लेकर सरकार को दो माह में कार्रवाई पूरी कर रिपोर्ट देने का भी निर्देश दिया गया है। सरकार को निर्देश दिया गया है कि इस आदेश को दो माह में लागू करके रिपोर्ट कोर्ट में दें।

यहां से शेयर करें