1 min read

कांग्रेस को मजबूत प्रत्याशी की तलाश

नोएडा। उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी को कांग्रेस ने जब से उतारने की घोषणा की है तब से कांग्रेसजनों में एक नई ऊर्जा देखने को मिल रही है। कांग्रेसी कह रहे हैं कि 80 में से 40 सीटें उनकी पक्की है। दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर किस सीट पर सभी पार्टियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। गौतमबुद्ध नगर सीट से डॉ. महेश शर्मा सांसद हैं और इस वक्त केंद्र सरकार में स्वतंत्र प्रभार मंत्री हैं। इसके अलावा भाजपा में उनकी अच्छी पकड़ बताई जाती है। ऐसे में कांग्रेस और गठबंधन के लिए प्रत्याशियों का चयन करना एक बड़ी चुनौती है।
कांग्रेस इस वक्त गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर मजबूत प्रत्याशी की तलाश कर रही है। करीब एक दर्जन बायोडाटा नोएडा, ग्रेटर नोएडा से शीर्ष नेतृत्व के पास पहुंचाए जा चुके हैं, लेकिन पार्टी हाईकमान ऐसे प्रत्याशी की तलाश में है जो गठबंधन के साथ-साथ भाजपा प्रत्याशी को भी हराने का दम रखता हो।
क्योंकि 2014 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रमेश चंद तोमर कांग्रेस को अधर में छोड़कर भाग निकले थे। उन्होंने नामांकन करने की तिथि गुजर जाने के बाद भाजपा में शामिल हो गए थे। कांग्रेस टिकट देने से पहले दावेदार का पूरा बैकग्राउंड जांच करने के साथ-साथ क्षेत्र में उसकी हैसियत भी देखेगी। सूत्रों के अनुसार टिकट की दौड़ में एक बड़े उद्योगपति और एक किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले व्यक्ति टिकट लेने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहा है।

यहां से शेयर करें