1 min read

उद्यमियों को दी एमएसएमई की जानकारी

नोएडा। एमएसएमई संस्थान, भारत सरकार द्वारा एनईए के महासचिव वीके सेठ की अध्यक्षता में सेमीनार का आयोजन किया गया। सेमीनार में एमएसएमई के सहा. निदेशक अरविन्द कुमार द्वारा एमएसएमई सैक्टर के माध्यम से उद्यमियों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी
दी गई।
सहा. निदेशक अरविन्द कुमार ओ-हजया ने बताया कि उद्यमियों को अपने उत्पादन की गुणवत्ता को सुधारने, उत्पादन को बढ़ाने तथा मार्केटिंग के संबध में सूक्ष्म, लघु एंव मध्यम उद्यम मंत्रालय द्वारा पूरा-पूरा सहयोग दिया जाता है । उद्यमियों द्वारा सूक्ष्म, लघु एंव मध्यम इकाईयों में उत्पादन की गुणवत्ता की डिजाईन, उत्पाद के मोडिफिक्रेशन के लिए जो भी कन्संलटैंट नियुक्त किया जाता है उसका 90 प्रतिशत खर्च एमएसएमई द्वारा दिया जाएगा।
इस अवसर पर एनईए महासचिव वीके सेठ, उपाध्यक्ष किशोर कुमार, मोहन सिंह, सचिव कमल कुमार, सह सचिव पियूष मंगला, सह कोषाध्यक्ष नीरू शर्मा, के साथ-ंउचय साथ अमित तारा, मंयक गुप्ता, जगदीश खुराना, अजय अग्रवाल, अशोक गोयल, पवन बंसल, राहुल नैययर, इन्दरपाल खांडपुर, ब्रिज मोहन अरोड़ा, सुभाष सिघ्ंाल, अतुल वर्मा, जीके बंसल, सुशील सूद, अनिल गुप्ता सहित कई उद्यमी मौजूद थे। साथ ही ओझा ने बताया कि अन्र्तराष्ट्रीय मेलों में स्टाल लगाने पर सूक्ष्म, लघु एंव मध्यम इकाईयों को स्टाल तथा आने-ंाने पर होने वाला खर्च एमएसएमई द्वारा उठाया जाता है इसमें कम से कम 10 लोगों का होना आवश्यक है। इसी प्रकार भारत के किसी भी राज्य में लगने वाले मेले पर स्टाल लगाने पर रू0 40 हजार तक एम.एस.एम. ई. द्वारा दिया जाता है उसके लिए आपको पहले आवेदन देना जरूरी है । एनईए महासचिव वीकेसेठ ने एम.एस.एम.ई. के सहा. निदेशक अरविन्द कुमार ओझा तथा उनकी पूरी टीम को एम.एस.एम. ई. सैक्टर के माध्यम से उद्यमियों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी तथा उद्यमियों की समस्याओं को सुनने पर धन्यवाद दिया ।

यहां से शेयर करें