1 min read

अखिलेश के खिलाफ निरहुआ होंगे भाजपा उम्मीदवार!

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में बॉलीवुड सितारों की तरह क्षेत्रीय भाषाओं के सितारों की भी अहमियत बढ़ गई है.। कई पार्टियां बड़े चेहरों को अपने पाले में लाने की कोशिश करती नजर आ रही है। खबर है कि भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। निरहुआ ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी की।
यह भी कहा जा रहा है कि निरहुआ आजमगढ़ सीट से बीजेपी के उम्मीदवार बन सकते हैं। आजमगढ़ यूपी की हाई प्रोफाइल सीट है। यहां से समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव चुनाव लड़ रहे हैं। हो सकता है कि निरहुआ की उम्मीदवारी के जरिए बीजेपी यादव बहुल इस सीट पर अखिलेश को घेरने की कोशिश में है। निरहुआ की गिनती भोजपुरी के सबसे बड़े सिंगर और अभिनेता में की जाती है। चर्चा यह भी है कि जौनपुर से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके भोजपुरी के एक और बड़े सितारे रवि किशन को इस बार बीजेपी अपना उम्मीदवार बना सकती है। दिनेश लाल यादव, निरहुआ मूलत: गाजीपुर उत्तर प्रदेश से हैं।

निरहुआ ने लोक गायक के रूप में अपने कैरियर की शुरुआत की थी। वे शादियों में परफॉर्म किया करते थे। निरहुआ भोजपुरी सिनेमा की कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके हैं. निरहुआ की गिनती भोजपुरी के सबसे महंगे सुपरस्टार्स में की जाती है.

यहां से शेयर करें