मोदी सरकार की ओबीसी कल्याण योजनाएं जन जन तक पहुंचाएं सोशल मीडिया योद्धा : डा. के लक्ष्मण
1 min read

मोदी सरकार की ओबीसी कल्याण योजनाएं जन जन तक पहुंचाएं सोशल मीडिया योद्धा : डा. के लक्ष्मण

जनता पार्टी के ओबीसी मोर्चा ने शुक्रवार को भाजपा राष्ट्रीय कार्यालय से राष्ट्रीय सोशल मीडिया की कार्यशाला से मिशन 2024 का शंखनाद किया।

कार्यशाला के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद डा. के लक्ष्मण ने कहा कि सोशल मीडिया के योद्धा मोदी सरकार की ओबीसी वर्ग के कल्याण की योजनाओं को जन जन तक पहुंचाएं ताकि जनता ज्यादा से ज्यादा उन योजनाओं का लाभ उठा सके। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय सोशल मीडिया लोगों से जुड़ने का एक सशक्त माध्यम है, जिसकी उपयोगिता को हमें पार्टी हित में उपयोग करना चाहिए।

 

डा. लक्ष्मण ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने चुनाव से पहले जो वायदे किए थे, उनसे कहीं अधिक उन्होंने पिछड़ा वर्ग के लिए काम किया है।डा. लक्ष्मण ने बताया कि 17 सितंबर को विश्वकर्मा जयंती पर केंद्र सरकार द्वारा विश्वकर्मा योजना लाई जा रही है, जिसमें देश की लगभग 140 पिछड़ी जातियों के 30 लाख परिवारों को स्व रोजगार शुरू करने के लिए 5 प्रतिशत वार्षिक के नाम मात्र ब्याज पर वित्तीय सहायता दी जाएगी, जिसका 13 हजार करोड़ का बजट रखा गया है।

भाजपा के राष्ट्रीय आईटी एवं सोशल मीडिया प्रमुख अमित मालवीय ने अपने संबोधन में कहा कि सोशल मीडिया विभाग की टीम पार्टी, सरकार और जनता के बीच पुल का काम करे। उन्होंने कहा कि कई बार सरकार द्वारा अनेकानेक कल्याणकारी कार्य करने के बावजूद सोशल मीडिया की कमी से आम जन योजनाओं का लाभ नहीं उठा पाते हैं। सरकार की योजनाओं को जन जन तक पहुंचाना भी एक तरह की सेवा ही है, जिसे हर कार्यकर्ता को बखूबी निर्वहन करना चाहिए।

Read Also:https://jaihindjanab.com/minor-changes-know-which-city-is-selling-petrol-and-diesel-at-what-rate/

यहां से शेयर करें