बहू ने की आत्महत्या, बेटा पैदा करने का था दबाव

नोएडा। बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ, सुकन्या समृद्धि योजना और सरकार द्वारा चलाई गई तरह-तरह की योजनाएं लोगों पर कितना असर डाल रही है इस बात का इसी से पता चलता है कि थाना सूरजपुर क्षेत्र के कुलेसरा इलाके में एक महिला ने आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के पीछे कारण था कि ससुराल वाले महिला को लड़का पैदा करने के लिए ताने दिया करते थे और मारपीट करते थे।
इतना ही नहीं महिला पर रोज-रोज लड़का पैदा करने के लिए दबाव बनाया जाता था। इस संबंध में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।
मिली जानकारी के अनुसार महिला मोना और स्वीटी के भाई राजकुमार पुत्र राम प्रसाद ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि मोना को लड़का पैदा न होने पर प्रताडि़त किया जा रहा था। जिसको लेकर काफी समय से तनावग्रस्त थे। मनोज, अनीता, हरेंद्र और जूजू उस पर दिन प्रतिदिन दबाव बना रहे थे कि इस बार लड़का पैदा करना है।
मोना ने कई बार उन्हें समझाने की कोशिश की की लड़का पैदा करना उसके हाथ में नहीं है। मगर, ये लोग नहीं माने। इनकी प्रताडऩा से परेशान होकर मोना ने आत्महत्या करने का रास्ता अपना लिया।
सूरजपुर थाना प्रभारी का कहना है कि शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है। यदि आरोप सत्य पाए जाते हैं तो जल्दी आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

यहां से शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post खोदना में अब नहीं डलेगा कूड़ा
Next post नहर में डूबकर दो बच्चों की मौत, परिजनों ने बताया षड्यंत्र