तेलगाना सीएम रविवार को भंग कर सकते हैं विधानसभा

हैदराबाद। तेलंगाना में तय समय से पहले चुनाव कराने के लिए मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव रविवार को विधानसभा भंग करा सकते हैं। इसके लिए राव ने कैबिनेट बैठक भी बुलाई है।

तेलंगाना में पहली विधानसभा के लिए मई 2014 में चुनाव हुए थे। राव का कार्यकाल मई 2019 में पूरा हो रहा है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि राव लोकसभा चुनाव के साथ राज्य के विधानसभा चुनाव के पक्ष में नहीं हैं। वे इस साल के अंत में होने वाले 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव के साथ ही तेलंगाना में चुनाव कराना चाहते हैं।

राज्य के सूचना एवं प्रौद्यीकिय मंत्री केटी रामाराव ने एक चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में कहा है कि रविवार को कैबिनेट बैठक के बाद एक महत्वपूर्ण ऐलान किया जाएगा, जिससे पूरे राज्य का राजनीतिक माहौल बदल जाएगा। तेलगाना में विधानसभा भंग करने की खबरों पर कांग्रेस का कहना है कि विपक्षी पार्टियां एक साथ आ रहीं हैं। इसी के चलते टीआरएस को अगले चुनाव में हारने का डर है। इसी वजह से वे राज्य में जल्दी चुनाव कराना चाहते हैं। उधर, चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता ने कांग्रेस की प्रतिक्रिया पर कहा, राज्य में विपक्ष ही नहीं है। यहां दूसरी पार्टियां विपक्ष का दर्जा हासिल करने से काफी पीछे हैं। हम अपने काम को लेकर आश्वस्त हैं। हम इसका रिपोर्ट कार्ड जल्द ही जनता के सामने पेश करेंगे।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने हाल ही में अपने पार्टी नेताओं से तेलंगाना में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत तक होने की बात कही थी। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से तय वक्त से पहले चुनाव के लिए तैयार रहने के लिए भी कहा था।

———————————————————————

यहां से शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post मॉब लिंचिंग : ईद मनाने आए युवक की दे डाली कुर्बानी
Next post एशिया कप के लिए रोहित शर्मा बने कप्तान