कनाडा में भारतीय दंपती से हुआ नस्लभेद, कहा गया छोड़ दो देश, नहीं तो मार देंगे तुम्हारे बच्चों को

कनाडा में भारतीय मूल कपल को पार्किंग में धमकाया गया, धमकाने वाले का नाम डेल रॉबर्टसन बताया गया…

टोरंटो। कनाडा में भारतीय मूल की एक कंपति पर नस्लीय टिप्पणी करने और उसे धमकाने का मामला सामने आया है। इस दंपति से डेल रॉबर्टसन (47) नाम के एक व्यक्ति ने कहा कि अपने देश लौट जाओ, वरना तुम्हारे बच्चों को मार दूंगा। पीडि़त दंपती हैमिल्टन स्थित सुपरसेंटर की पार्किंग में जाने की कोशिश कर रहे थे। उनकी पहचान नहीं हो पाई है।
भारतीय दंपती से डेल का विवाद पार्किंग एरिया में शुरू हुआ। इस घटना का वीडियो यूट्यूब पर भी अपलोड किया गया है। इसमें डेल ने अपनी गाड़ी ब्रेक लगाने से पहले काफी रफ्तार से आगे बढ़ाई। ऐसा लग रहा है कि कार भारतीय की पत्नी से भी टकराई। इसके बाद भारतीय डेल की कार के पास गया और कहा- तुम मुझे अपने देश जाने के लिए कह रहे हो? मैं कनाडा का निवासी हूं। इस पर डेल ने कहा- मुझे दिखाओ, मैं तुम पर भरोसा नहीं करता। तुम कनाडा के लोगों की तरह बात नहीं करते। मैं रंगभेदी हूं। मैं तुम्हें पसंद नहीं करता। मैं उसे पसंद नहीं करता। मैं पहले तुम्हारे बच्चों को मारूंगा।
भारतीय मूल के इस कपल के पास कनाडा की नागरिकता है। यह दंपति गत 7-8 साल से कनाडा में से रह रही है। हैमिल्टन पुलिस मामले की जांच कर रही है। फिलहाल पुलिस ने रॉबर्टसन को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ मौत का डर दिखाने, खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाने का मुकदमा दर्ज किया गया।

यहां से शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post नोएडा प्राधीकरण की रिपोर्ट का खुलासा, 96 इमारतें असुरक्षित, एक हफ्ते में गिराने का नोटिस
Next post महिला विधायक के प्रवेश के बाद गंगाजल से धोया मंदिर, मूर्ति को कराया संगम स्नान