1 min read

चीफ जस्टिस की चेतावनी- अगर मुशर्रफ जल्द नहीं लौटे तो अपमानजनक तरीके से लाया जाएगा

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के चीफ जस्टिस साकिब निसार ने मंगलवार को चेतावनी दी कि अगर पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ (75) जल्द ही देश नहीं लौटते तो उन्हें अपमानजनक तरीके से लाया जाएगा। मुशर्रफ की वापसी पर उनके वकील ने तीन जजों की बेंच से कहा था कि उनके मुवक्किल (मुशर्रफ) अदालत का सम्मान करते हैं लेकिन तबीयत खराब होने के चलते वह लौटने की स्थिति में नहीं है। उनकी सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित किया जाना जरूरी है।
मुशर्रफ 2016 से दुबई में रह रहे हैं। 2007 में संविधान को निलंबित करने के आरोप में राजद्रोह का मामला चल रहा है। वह 2016 में इलाज कराने के लिए दुबई गए थे। तब से पाकिस्तान नहीं लौटे।

डॉन के मुताबिक मुशर्रफ के वकील ने कोर्ट से कहा- पूर्व राष्ट्रपति पर लाल मस्जिद ऑपरेशन मामले में कोई केस नहीं है। अब यह जानने की जरूरत है कि उन पर आखिर किस मामले में केस दर्ज है।

चीफ जस्टिस निसार ने जवाब में कहा- लाल मस्जिद मामले में उन पर कोई केस नहीं है। उन पर राजद्रोह का मामला चल रहा है, लिहाजा उन्हें कोर्ट में उपस्थित होना चाहिए। मुशर्रफ ने संविधान को निलंबित कर आपातकाल लगा दिया था। साथ ही 100 से ज्यादा जजों को हटा दिया था।
निसार ने यह भी कहा- मुशर्रफ अपने आप पाक आ जाते हैं तो उनके साथ सम्मानजनक सलूक हो सकता है। अगर वह ऐसा नहीं करते तो मुशर्रफ को लाने के लिए जो तरीका अख्तियार किया जाएगा वह शालीन नहीं होगा।

यहां से शेयर करें