राशन वितरण नहीं होने से गरीबों की परेशानियां बढ़ी : माकपा

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

नोएडा। राशन डीलरों की हड़ताल के चलते नोएडा गौतमबुद्धनगर मे इस माह का राशन वितरण नहीं हुआ है जिसके चलते गरीब लोगों की तकलीफे बड़ी है और उन्हें भारी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। तथा मिट्टी का तेल एवं अन्य खाद्यान वितरण करने में लगतार अनियमिताएॅ बनी हुई है।

पात्र गरीब लोगों द्वारा बार-बार फार्म भरकर जमा करने के बाद भी राशन कार्ड बनाकर नहीं दिये जा रहे है तथा बने हुए राशन कार्डो को बिना किसी जांच पड़ताल के काटा जा रहा है और राशन वितरण के लिए दुकानों पर लगी फिंगर मशीने सही से कार्य नहीं करती है।

इस कारण भी बहुत सारे गरीब लोग राशन से बंचित हो जाते हैं उपरोक्त मुद्दों पर बुधवार 12 सितम्बर 2018 को कम्युनिष्ठ पार्टी माक्र्सवादी के कार्यकर्ताओं की बैठक पार्टी कार्यालय सैक्टर-8 नोएडा पर पार्टी नेता गंगेश्वरदत्त शर्मा की अध्यक्षता में हुई जिसमें उपरोक्त मुद्दों पर अभियान चलाकर बड़ा आन्दोलन करने की रूप रेखा तय की गई जिसकी शुरूआत 15 सितम्बर 2018 को दोपहर 12 बजे नगर मजिस्टेऊट कार्यालय सैक्टर-19 नोएडा पर ज्ञापन दिये जाने से होगी। बैठक के माध्यम से जिला प्रशासन से मांग की गई कि जब तक राशन डीलरों की हड़ताल चल रही है तब तक जिला प्रशासन वैकल्पिक व्यवस्था कर तुरन्त राशन वितरण कराना सुनिश्चित करें।

साथ ही यह भी मांग की गई कि प्रदेश सरकार/जिला प्रशासन राशन डीलरो की न्याय संगत मांगों पर वातचीत कर सम्मान जनक समाधान कर राशन डीलरों को जबावदेह बनाकर राशन दुकानों को नियमित खुलवाया जाये और जमाखोरी काला बाजारी में शामिल राशन डीलर एवं अधिकारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाये।

बैठक में माकपा जिला सचिव मदन प्रसाद पार्टी नेता, भीखू प्रसाद, गंगेश्वर दत्त शर्मा, रामसागर पिंकी, डोली, निशा, रामस्वारथ भरत डेंजर, विजय गुप्ता आदि नेताओं ने हिस्सा लिया।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment