पार्किंग शुल्क को लेकर उद्यमियों में उबल रहा गुस्सा

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

नोएडा। शहर में पार्किंग शुल्क को लेकर अब उद्यमियों में गुस्सा उबलने लगा है। नोएडा एंटरप्रेन्योर एसोसिएशन के पदाधिकारी औद्योगिक क्षेत्रों में जा-जाकर उद्यमियों से संपर्क साध रहे हैं। जनसंपर्क कर पार्किंग के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है ताकि प्राधिकरण द्वारा उनकी फैक्ट्रियों के बाहर पार्किंग के नाम पर लगाए शुल्क को खत्म कराया जा सके।

पार्किंग व्यवस्था को लेकर डीएम को दिया प्रजेंटेशन
शहर में पार्किंग की व्यवस्था को लेकर प्राधिकरण के अधिकारियों ने जिला अधिकारी के समक्ष प्रेजेंटेशन दिया है कि कहां पर किस तरह से वाहन खड़े किए जाएं और कितने घंटे का क्या शुल्क लगेगा। पार्किंग चार्ज लगने से सड़कों पर लगने वाले जाम को भी कंट्रोल किया जा सकता ह,ै क्योंकि जब पार्किंग कर्मी यहां खड़े होकर गाडिय़ांं लगवाएंगे तो वाहनों के चलने के लिए जगह बची रहेगी।

अध्यक्ष विपिन मल्हन ने बताया कि उद्योगपतियों ने प्राधिकरण को मोटी रकम देकर भूखंड खरीदे हैं और चौड़ी सड़क तथा पार्किंग आदि का अलग से चार्ज भी दिया। इस सब के बावजूद फैक्ट्रियों के बाहर पार्किंग शुल्क लगाना एक दमनकारी नीति है। इसी क्रम में उद्यमियों को जागरूक करने के लिए अब तक आधा दर्जन सेक्टरों में कारोबारियों के साथ बैठक कर उन्हें एकजुट किया जा रहा है।

सेक्टर-18 में दुकानदार भी लामबंद
पार्किंग की नई पॉलिसी को लेकर सेक्टर-18 के दुकानदार भी लामबंद हो रहे हैं। दुकानदार मांग कर रहे हैं कि उनकी एक गाड़ी खड़ी करने के लिए उनसे कोई शुल्क न लिया जाए। इसके लिए दुकानदारों का प्रतिनिधिमंडल प्राधिकरण अधिकारियों से कई बार मिल चुका है।

विपिन मल्हन ने कहा कि यदि प्राधिकरण ने अपना फैसला वापस नहीं लिया तो सभी उधमी फैक्ट्रियों की बजाए सड़क पर बैठेंगे। इसके लिए सभी उद्यमी एकजुट हैं और अपना हक लेने के लिए प्रयास कर रहे हैं।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें
  • 1
    Share

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment