कराची में चीनी दूतावास के पास जबरदस्त फायरिंग, दो सुरक्षाकर्मियों की मौत

सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि सुबह करीब 9:30 बजे कुछ लोग हाथों में हैंड ग्रेनेड और हथियार लिए हुए थे और चीनी दूतावास के पास फायरिंग कर रहे थे। ये लोग दूतावास में घुसने की कोशिश कर रहे थे।

कराची। पाकिस्तान में कराची स्थित चीनी दूतावास के पास जबरदस्त फायरिंग की खबरें हैं। इसके अलावा हेंड ग्रेनेड से भी हमले की खबर है। यह जानकारी पाक मीडिया के हवाले से आ रही है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि सुबह करीब 9:30 बजे कुछ लोग हाथों में हेंड ग्रेनेड और हथियार लिए हुए थे और दूतावास के पास फायरिंग कर रहे थे। चीनी दूतावास के सभी अधिकारी सुरक्षित हैं। इस हमले में दो सुरक्षाकर्मियों के मारे जाने की भी खबर है। दो हमलावरों की भी मौत की खबर है।

जियो न्यूज का कहना है कि हमलावर दूतावास में घुसने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस का कहना है कि दो हमलावरों को मार दिया गया है और उनकी सुइसाइड जैकेट भी रिकवर कर ली गई है। दूतावास में और उसके आसपास रेंजर्स ने क्लीयरेंस की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है।

जियो न्यूज के मुताबिक, फायरिंग अब बंद हो गई है। एसएसपी पीर मोहम्मद शाह की अगुवाई में पुलिस की टीम दूतावास में दाखिल हो चुकी है। इसके साथ ही एंबुलेंस में 2 घायलों को ले जाते हुए देखा गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि दूतावास के पास धमाका भी हुआ।

स्थानीय चैनल जियो टीवी का कहना है कि दूतावास के बाहर मौजूद सुरक्षाबलों ने जवाबी फायरिंग भी की है। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस और पाक रेंजर्स ने पूरे इलाके को घेर लिया है। दूतावास की तरफ जाने वाले सभी रास्तों पर भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment