Former Governor सत्यपाल मलिक के नजदीकी के यहां CBI रेड

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल (former governor) सत्यपाल मलिक के एक नजदीकी के ठिकानों पर सीबीआई ने रेड की है। सीबीआई ने कथित बीमा घोटाले में सत्यपाल मलिक के सहयोगी के ठिकानों पर तलाशी ली। जांच एजेंसी ने दिल्ली और जम्मू-कश्मीर में आठ जगहों पर अभियान चलाया है। अफसरों ने इसकी जानकारी दी है।सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि उनकी टीम ने सत्यपाल मलिक के पूर्व सहयोगी के आवास और अन्य स्थानों पर तलाशी अभियान शुरू किया।

यह भी पढ़े : शास्त्री पार्क इलाके में PCR टीम पर हमला, तीन पुलिसकर्मी घायल

 

सत्यपाल मलिक से भी पूछताछ
मालूम हो कि बीमा स्केम को लेकर जांच एजेंसी ने 28 अप्रैल को सत्यापाल मलिक से पूछताछ की थी। पूछताछ मलिक के आवास पर की गई थी। बिहार, जम्मू-कश्मीर, गोवा और मेघालय के राज्यपाल पद से रिटायर होने के बाद पिछले साल अक्टूबर में सीबीआई ने पहली बार उनका बयान दर्ज किया था। सत्यपाल मलिक ने आरोप लगाया था कि सरकारी कर्मचारियों के लिए सामूहिक चिकित्सा बीमा योजना के ठेके देने और जम्मू-कश्मीर में पनबिजली परियोजना के लिए उन्हें रिश्वत की पेशकश की गई थी। मलिक के आरोपों के बाद सीबीआई ने दो एफआईआर दर्ज की हैं।

सत्यपाल मलिक का ये था दावा
पूर्व गवर्नर ने दावा किया था कि 23 अगस्त 2018 और 30 अक्टूबर 2019 के बीच जम्मू-कश्मीर के गवर्नर के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान दो फाइलों को मंजूरी देने के लिए उन्हें 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी।

यहां से शेयर करें
Previous post शास्त्री पार्क इलाके में PCR टीम पर हमला, तीन पुलिसकर्मी घायल
Next post ड्रग्स के इंटरनेशनल कारोबार का भंडाफोड़, 200 करोड़ की ड्रग बरामद