Air Pollution: एनडीएमसी ने वायु प्रदूषण को कम करने के लिए दोगुना किया पार्किंग शुल्क
1 min read

Air Pollution: एनडीएमसी ने वायु प्रदूषण को कम करने के लिए दोगुना किया पार्किंग शुल्क

Air Pollution:नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ने पार्किंग शुल्क को बढ़ाया है। एनडीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए एनडीएमसी ने लोगों को सार्वजनिक परिवहन से यात्रा करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए पार्किंग शुल्क को दोगुना करने का फैसला लिया है।

Air Pollution:

अधिकारी ने बताया कि एनडीएमसी ने ये फैसला दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के स्तर को कम करने के मकसद से लिया है। उन्होंने बताया कि पार्किंग शुल्क में बढ़ोतरी के संबंध में आदेश जल्द ही जारी किया जाएगा । एनडीएमसी पार्किंग स्थलों पर पार्किंग के सामान्य शुल्क के रूप में चौपहिया( कार) वाहनों से बीस रुपये प्रति घंटा शुल्क लिया जाता था, जबकि दो पहिया वाहनों से दस रुपये प्रति घंटा शुल्क लिया जाता था अब बीस रूपए जगह चालीस रूपए देने होंगे। वही दो पहिया वाहनों के लिए दस रूपए की जगह पर बीस रूपए देने होंगे। एनडीएमसी ने 152 पार्किंग स्थलों पर ये शुल्क लगाया है। लेकिन मासिक वाहनों के लिए कोई शुल्क नहीं है।
एनडीएमसी ने दिल्ली क्षेत्र में वायु गुणवत्ता में और गिरावट को रोकने के लिए बड़े पैमाने पर लोगों से अपील की कि वे सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें और निजी वाहनों का उपयोग कम से कम करें। कम भीड़भाड़ वाला मार्ग चुनें। ठोस कचरे और जैव को खुले में जलाने से बचें।

Pollution: प्रदूषित इलाकों में एंटी स्मॉग गन चलाने की तैयारी सरकार

Air Pollution:

यहां से शेयर करें