Pollution: प्रदूषण स्तर कम करने अतिरिक्त ट्रेनें चलाएगी दिल्ली मेट्रो
1 min read

Pollution: प्रदूषण स्तर कम करने अतिरिक्त ट्रेनें चलाएगी दिल्ली मेट्रो

Pollution: नई दिल्ली। मौजूदा त्योहारी सीजन में प्रदूषण स्तर कम करने के लिए दिल्ली मेट्रो ने अतिरिक्त ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। साथ ही जनता से अपील की है कि त्योहारी सीजन के दौरान सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करें।

Pollution:

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (डीएमआरसी) के मुताबिक त्योहार के मौसम और शहर में बढ़ते प्रदूषण के स्तर को देखते हुए दिल्ली मेट्रो अतिरिक्त ट्रेनों का संचालन करेगा। इसमें विशेष अवसरों और ग्रेप फेज-II और III लागू होने के बाद यात्रियों की सुविधा के लिए मेट्रो ट्रेनों की आवाजाही बढ़ाई जाएगी। जब भी ग्रेप चरण-II लागू होगा, तब से डीएमआरसी सभी लाइनों पर हफ्ते के दिनों में 40 अतिरिक्त मेट्रो ट्रेन चलाएगा। इसके अलावा जब ग्रेप चरण III या उच्चतर लागू होने की नौबत आएगी तो 20 अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जाएंगी। यानी सप्ताह के दिनों में कुल 60 अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जाएंगी।

मेट्रो सेवाओं के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया- delhimetrorail.com पर जाएँ, DMRC Momentum Delhi Sarthi 2.0 ऐप डाउनलोड करें या 155370 पर दिल्ली मेट्रो हेल्पलाइन से संपर्क करें।

DMRC का मानना है कि त्योहारों के दौरान यात्राएं बढ़ जाती है. ऐसे में सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने से पैसे की बचत, सुविधाजनक और तनाव मुक्त यात्रा का मज़ा मिलता है. साथ ही ऐसा करने वाले लोग स्वच्छ पर्यावरण में महत्वपूर्ण योगदान दे सकेंगे. त्योहारों के मौसम में अक्सर ट्रैफ़िक बढ़ जाता है, जिससे सड़कों पर भीड़भाड़ हो जाती है और यात्रा का समय बढ़ जाता है। सार्वजनिक परिवहन के यात्रा कर के लोग सड़कों पर वाहनों की संख्या कम कर सुगम यात्रा बनाने में मदद कर सकते हैं.

Air India: विलय के बाद भी विस्‍तारा के यात्रियों को मिलने वाला अनुभव जारी रहेगा: एयर इंडिया

Pollution:

यहां से शेयर करें