Noida News: दुपट्टे का झूला फंदा बन बच्ची के गले में फंसा, मौत
1 min read

Noida News: दुपट्टे का झूला फंदा बन बच्ची के गले में फंसा, मौत

Noida News: नोएडा। सदरपुर कॉलोनी में रविवार को छत पर दो स्लैब के बीच दुपट्टे से झूला झूलने के दौरान प्पताल बच्ची के गले में फंस गया। बच्ची को अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सदरपुर कॉलोनी निवासी असलम अहमद कबाड़ी का काम करते हैं। उनकी 9 साल की बेटी नाजिया अपने घर की छत पर दो स्लैब के बीच दुपट्टा बांधकर झूला झूल रही थी। उस वक्त उसका पांच साल का छोटा भाई भी साथ में था। बच्ची झूला झूलते-झूलते घूम गई और दुपट्टे का फंदा बन गया। इसके बाद वह बेहोश गई तब छोटे भाई ने चिल्लाना शुरू कर दिया। घर के लोग वहां पहुंचे। उसे फंदे से निकालकर अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। मामले में अब तक पुलिस को घरवालों ने कोई शिकायत नहीं दी है।

Noida News:

परिवार में छाया मातम
इस घटना के बाद से परिवार में मातम पसरा है। परिवार के लोगों को समझ में नहीं आ रहा है कि यह घटना अचानक कैसे हो गई। हालांकि परिवार के लोग आसपास होते थे। सोमवार को परिवार का कोई बड़ा सदस्य छत पर नहीं था और हादसा हो गया। बच्चों को अकेले में झूला न झूलने दें : अगर झूला झूलने के दौरान घर का कोई बड़ा सदस्य होता तब यह घटना होने से बच सकती थी। अगर आपके घर में भी कोई बच्चा हो तो उसे अकेले न छोड़ें। जब यह घटना हुई और आसपास घर का कोई बड़ा होता तब दुपट्टे को तुंरत गले से निकाल सकता था।

पहले भी हुई हैं घटनाएं
इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं जनपद में हुई है। तीन साल पहले सलारपुर गांव में भी एक बच्चे की झूला झूलने के दौरान रस्सी से फंदा लग गया था। उसकी भी मौत हो गई थी। ग्रेनो के सम्राट मिहिर भोज पार्क में झूला झूलते समय करंट लगने से 12 साल के हर्षित की मौत हो गई थी। नोएडा के सेक्टर-45 के सोम बाजार में लगे मेले में झूले से गिरने से महिला की मौत हो गई थी और दो लोग घायल हुए थे। इस हादसे में घायल महिला उषा की गर्दन की हड्डी टूट गई थी।

Noida News:

यहां से शेयर करें