Bahraich: बहराइच में भड़की हिंसा,  शहर से गांव तक आगजनी
1 min read

Bahraich: बहराइच में भड़की हिंसा,  शहर से गांव तक आगजनी

  • कई दुकानें अस्पताल, दर्जनों वाहन फूंके। भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस-लाठीचार्ज

Bahraich: महराजगंज में दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान हुए उपद्रव ने सोमवार को भयावह रूप ले लिया। बेकाबू भीड़ ने आधा दर्जन से अधिक गांवों में अस्पताल, बाइक शोरूम व दुकानों को आग के हवाले कर दिया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस छोड़ने के साथ ही लाठीचार्ज करना पड़ा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उपद्रव पर कड़ा रुख अपनाया है। एडीजी कानून-व्यवस्था अमिताभ यश और सचिव गृह संजीव गुप्ता हेलीकॉप्टर से मौके पर पहुंचे और मोर्चा संभाला। बहराइच में 12 कंपनी पीएससी, दो कंपनी सीआरपीएफ, एक कंपनी आरएएफ और गोरखपुर ज़ोन की पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। स्थिति फिलहाल काबू में है।

Bahraich:

पुलिस ने विसर्जन जुलूस पर हुई फायरिंग में छह नामजद व 25-30 अज्ञात पर केस दर्ज कर मुख्य आरोपी सलमान समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इस बीच रविवार को गोली लगने से जान गंवाने वाले युवक रामगोपाल का सोमवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया।

सोमवार को महाराजगंज कस्बा समेत आधा दर्जन से अधिक गांवों में लाठी डंडों से लैस भीड़ किसी की बात मानने को तैयार नहीं थी। एडीजी कानून व्यवस्था खुद सड़क पर पिस्टल लेकर उतरे इसके बाद भीड़ को खदेड़कर हालात पर काबू पाया गया। बहराइच-सीतापुर हाईवे पर आवागमन रोकने के लिए कई जगहों पर नाकेबंदी की गई। अफवाह रोकने के लिए प्रशासन ने एहतियातन इंटरनेट बंद कर दिया है।

Bahraich:

जानकारी के मुताबिक महसी के महाराजगंज में रविवार शाम विसर्जन जुलूस से शुरू हुई अराजकता धीरे-धीरे कई स्थानों पर फैल गई। रविवार की रात शहर के अस्पताल चौराहे के पास एक दुकान को उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया। सोमवार को आगजनी की घटनाएं महाराजगंज समेत आसपास के कई गांवों में फैल गई। भगवानपुर चौराहे पर दुकानों में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी गई।

महसी तहसील के महाराजगंज, महसी, दर्जिनपुरवा, सधुवापुर, नथुवापुर, कबड़ियनपुरवा, भगवानपुर, बड़ी गौरिया, सुतिया गांव में आगजनी हुई है। यहां दुकानें, वाहन व घरों को आग के हवाले किया गया है। बताया जा रहा है कि 15 बाइकें, दो ट्रैक्टर, एक छोटा डीसीएम समेत अन्य वाहन आग में जलकर राख हुए हैं।

हमीद समेत 10 नामजद व कई अज्ञात
पुलिस के मुताबिक महाराजगंज हिंसा मामले में अब तक पुलिस ने 10 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। इनमें मुख्य आरोपी हमीद अहमद, सलमान, फहीम अहमद, सादिक अहमद, ननकऊ, सरफराज नामजद किए गए हैं। अन्य कई लोग अज्ञात हैं। इनमें सलमान, शाहिर खांन व उनके पिता अली की गिरफ्तारी हो चुकी है। अन्य फरार आरोपितों की तलाश में पुलिस की कई टीमें लगाई गई हैं, जो उनको पकड़ने के लिए दबिश दे रही हैं।

ड्रोन से पूरे क्षेत्र की निगरानी
हरदी व खैरीघाट से लगे महसी तहसील के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में निगरानी को लेकर ड्रोन उड़ाया जा रहा है। हर प्रभावित गांवों में पुलिस व पीएसी की टीम तैनात कर दी गई है। पुलिस बेवजह घूम रहे लोगों पर सख्ती बरत रही है।

Delhi News: पीएम गतिशक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान के 3 वर्ष पूरे, प्रधानमंत्री ने की सराहना

Bahraich:

यहां से शेयर करें