अक्टूबर में रखाी जाएगी इंटरनेश्नल फिल्म सिटी की नींव, जानिए कौन कौन से एक्टर रहेंगे मौजूद
1 min read

अक्टूबर में रखाी जाएगी इंटरनेश्नल फिल्म सिटी की नींव, जानिए कौन कौन से एक्टर रहेंगे मौजूद

Noida International Film City: नोएडा इंटरनेश्नल फिल्म सिटी की नींव अक्टूबर ने रखी जाएगी। इसके लिए यमुना प्राधिकरण के सेक्टर-21 में तैयारियां जोरों पर हैं। बताया जा रहा है कि अगले तीन वर्षों के भीतर इस परियोजना का पहला चरण शुरू हो जाएगा। जो भारत और दुनिया के सबसे आधुनिक स्टूडियो में से एक होगा।
बता दें कि इंटरनेश्नल फिल्म सिटी की नींव रखने के लिए एक भव्य कार्यक्रम आयोजित होगा है। जिसमें बॉलीवुड के कई दिग्गज हस्तियों के साथ-साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शिरकत करेंगे। इस आयोजन में मशहूर पंजाबी गायक दिलजीत दोसांझ और करन औजला भी परफार्म करेंगे। भूटानी इंफ्रा के सीओओ अली राम चैटली ने जानकारी दी कि यह आयोजन न केवल भारत, बल्कि विश्वभर में यह संदेश देगा कि नोएडा में दुनिया की सबसे अत्याधुनिक फिल्म सिटी का निर्माण होने जा रहा है।

बता दें कि इस प्रोजेक्ट के लिए फिल्म निर्माता बोनी कपूर और भूटानी ग्रुप के बीच पहले ही जून में एक एमओयू साइन हो चुका है। फिल्म सिटी के निर्माण का जिम्मा भूटानी इंफ्रा को सौंपा गया है, और इसका डिजाइन कनाडा की प्रतिष्ठित कंपनी ‘फोरेक’ द्वारा तैयार किया गया है। यह वही कंपनी है जिसने यूनिवर्सल स्टूडियो और डिजनीलैंड जैसे विश्व प्रसिद्ध स्थलों को डिजाइन किया है। इस फिल्म सिटी के स्टूडियो इतने आधुनिक और तकनीकी रूप से उन्नत होंगे कि मुंबई के मौजूदा स्टूडियो भी पीछे छूट जाएंगे।

युवाओं को मिलेगे नए अवसर
ठस इंटरनेश्नल फिल्म सिटी केवल फिल्म निर्माण तक ही सीमित नहीं रहेगी। इसके तहत एक फिल्म से जुड़े पाठ्यक्रमों के लिए एक विशेष कॉलेज का भी निर्माण किया जाएगा। इस कॉलेज को अंतरराष्ट्रीय स्तर की मान्यता दिलाने के लिए विदेशी विश्वविद्यालयों के साथ साझेदारी की जाएगी। इससे ना सिर्फ फिल्म निर्माण के क्षेत्र में नए अवसर खुलेंगे, बल्कि रोजगार के अनेक अवसर भी सृजित होंगे।

यह भी पढ़े : UP ITS: यूपी ट्रेड शो में आकर्षण का केंद्र बना यीडा का स्टॉल

 

यहां से शेयर करें