अवैध वसूली को लेकर ऑटो चालकों ने किया प्रदर्शन 
1 min read

अवैध वसूली को लेकर ऑटो चालकों ने किया प्रदर्शन 

shikohabad news  नगर में आज गुरुवार को सुबह के वक्त ऑटो चालकों ने अवैध वसूली की बात कहते हुए अपने अपने ऑटो खडे  करके प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी कर दी तथा स्टेशन के निकट घरने पर बैठ गए । साथ ही  कार्रवाई करने की बात कहते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को मौके पर आने की मांग की । इधर जानकारी मिलने के बाद  नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी वहां पहुंचे । साथ ही जानकारी हासिल करने के बाद आक्रोशित ऑटो चालकों से किसी भी प्रकार की अवैध वसूली ना होने देने का आश्वासन दिया । इसके बाद ऑटो चालकों ने प्रदर्शन समाप्त कर अपने काम में लग गए । इधर ऑटो ना चलने के कारण सवारियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।
          नगर में ऑटो चलाने वालों  के लिए प्रतिवर्ष टैक्स वसूली का ठेका नगर पालिका द्वारा उठाया गया है, जिसके तहत नगर में ऑटो संचालन करने वालों को पर्ची कटवाने के बाद ही ऑटो चलाने की परमिशन दी जाएगी। सुभाष तिराहा पर फ्लाईओवर के निकट पार्किंग भी बनाई गई है।  इधर आज गुरुवार को दर्जनों ऑटो चालकों ने ठेकेदार पर अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए अपने ऑटो खड़े कर दिए तथा नारेबाजी करते हुए प्रशासन से मांग की कि कार्रवाई की जाए।  ऑटो चालकों का आरोप था कि उनसे अवैध रूप से पैसे लिए जाते हैं, जबकि वो लोग कई माह पहले ही पर्ची कटवा चुके है । दबंगई दिखाते हुए कई बार इन लोगों द्वारा ऑटो की चाबी तक निकाली जाती है तथा पैसे की मांग की जाती है। चालकों का कहना था कि उन लोगों ने पिछले साल नवंबर , दिसंबर 2023 में ही पर्ची कटवा रखी है।
           इधर चालकों ने अपनी मांगों को लेकर रेलवे स्टेशन के निकट नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।  जानकारी होने पर नगर पालिका के ईओ सुरेंद्र प्रताप सिंह मौके पर पहुंचे तथा उनकी बात को सुना । इस संबंध में पालिका अध्यक्ष रानी गुप्ता तथा अधिशाषी अधिकारी सुरेंद्र प्रताप सिंह का कहना था कि जिन ऑटो चालको ने एक वर्ष की पर्ची कटवा रखी है, उन पर एक साल पूरा होने के बाद ही दुबारा पर्ची काटी जायेगी। कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार का अवैध रूप से पैसे नहीं लिए जा सकते ।  यदि फिर भी कोई अवैध रूप से वसूली करता है तो उसकी जानकारी उनको दें । ऐसे व्यक्ति पर कार्रवाई की जाएगी ।
shikohabad news
यहां से शेयर करें