Greenpark Stadium: 2551 वें अन्तरराष्ट्रीय टेस्ट मैच के लिए ग्रीनपार्क तैयार
1 min read

Greenpark Stadium: 2551 वें अन्तरराष्ट्रीय टेस्ट मैच के लिए ग्रीनपार्क तैयार

Greenpark Stadium: कानपुर। विश्व क्रिकेट में कानपुर का ग्रीनपार्क स्टेडियम अपने गौरवशाली इतिहास में नई ऊंचाईयों को छूने जा रहा है। 27 सितम्बर से शुरु होने वाले भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच नए इतिहास की ओर अपना कदम बढ़ाएगा। जब विश्व क्रिकेट टेस्ट का 2551 वां मैच ग्रीनपार्क सेन्ट‍र का गवाह बनेगा। इस टेस्ट मैच के लिए आयोजकों की ओर से सभी तैयारियों को अमलीजामा पहना दिया गया है। फिर वो चाहे टीमों की सुरक्षा का मसला हो या फिर दर्शकों की। इसके साथ ही होटल में खिलाड़ियों के रुकने की व्यवस्था से लेकर मैदान को संजोंने का हो, आयोजक यूपीसीए ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है।

Greenpark Stadium:

ग्रीनपार्क स्टेडियम अब अपने नए कलेवर में सबको दिखायी देगा जहां एक ओर पहली बार इस सरजमीं पर मैच खेलने आने वाली टीम बांग्लादेश के खिलाड़ी होंगे तो भारतीय टीम के युवा और तजुर्बेकार खिलाड़ियों का समायोजन भी देखने को मिलेगा। 12 से 14 जनवरी 1952 में मैच नम्बर 346 से शुरु अब ये सि‍लसिला ढाई हजार टेस्ट पार कर गया है। ये महज संयोग ही कहा जा सकता है कि 51 नम्बर भारत देश में शगुन का नम्बर माना जाता है और टेस्ट मैच संख्या नम्बर 2551 कानपुर की सरजमीं पर ही खेला जाएगा।

2021 नवम्बर में खेले गए भारत और न्यूजीलैण्ड के मैच नम्‍बर 2435 के साढ़े तीन साल बाद आयोजित मैच की तैयारियों के लिए यूपीसीए, जिला प्रशासन समेत 13 विभाग युद्ध स्तर पर कार्य को सम्पादित करने में जुटे हुए हैं। यूपीसीए के अनुसार ग्रीन पार्क टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह से तैयार है और उसने खिलाड़ियों के रहने के लिये होटल से लेकर सभी तैयारियां करीब करीब पूरी कर ली है। ग्रीन पार्क में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच 27 सितम्बर से शुरु होगा जो 1 अक्टूबर तक खेला जाएगा। मैच खेलने के लिए दोनों टीमें 24 सितम्बर को चार्टर्ड विमान से चकेरी एयरपोर्ट से सीघे होटल जाएंगी जहां उनका परम्परागंत तरीके से स्वागत किया जाएगा। ग्रीनपार्क सेन्टर के वेन्यू डायरेक्टर संजय कपूर ने रविवार को बताया कि टीमों से लेकर दर्शकों के लिए सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गयी हैं और जो शेष रह गयी हैं उन्हे भी समय से पूरा कर लिया जाएगा। इस प्रकार कानपुर के दर्शकों को एक अच्‍छा मैच देखने को मिलेगा।

Indian Team: चेन्नई टेस्ट में अश्विन का कमाल, बनाए कई रिकॉर्ड

Greenpark Stadium:

यहां से शेयर करें