Noida International Airport के पास डूबा गांव प्रशासन की नींद खुली, अब बचाव कार्य शुरू, जानिए डीएम ने क्या लिया एक्शन
1 min read

Noida International Airport के पास डूबा गांव प्रशासन की नींद खुली, अब बचाव कार्य शुरू, जानिए डीएम ने क्या लिया एक्शन

Noida International Airport यानी जेवर एयरपोर्ट के पास रनहेरा गांव बारिश के पानी से लगभग डूब गया। सोशल मीडिया पर और अखबारों में खबरे आने के बाद जिला प्रशासन की नींद खुल गई और गांव के लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने तथा पानी बाहर निकालने के लिए काम शुरू हो गया है। यमुना प्राधिकरण के अफसरों के साथ साथ एसडीएम जेवर ने मौके पर पहुँच कमान संभाल ली है।

वीडियो वायरल के बाद प्रशासन को आई याद

रनहेरा गांव में चारो तरफ पानी ही पानी के वीडियो बनकर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे और कहा जाने लगा कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास वाला गांव है। यहाँ का ये हाल है। इसके बाद प्राधिकरण और प्रशासन हरकत में आ गए। उन्होंने राहत कार्य शुरू कर दिया। बड़ा वाला पंप लगा कर पानी को बाहर निकाला जा रहा है।
डीएम ने सिंचाई विभाग के अफसरों को लगाई फटकार
रनहेरा गांव में पानी कैसे भर गया, इसको लेकर जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर मनीष कुमार वर्मा ने सिंचाई विभाग को कड़ी फटकार लगाई है। बताया जा रहा है की एक नाला बंद होने के कारण बरसात का पानी रनहेरा गांव में घुस गया। यहाँ लोगों को घर से बाहर निकलने के लिए नाउ या फिर टायर की ट्यूब का इस्तेमाल करना पड़ा।

ग्रामीणों को आर्थिक हानि

रनहेरा गांव में ग्रामीणों को न केवल परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, बल्कि उनको आर्थिक हानि भी भी उठानी पड़ रही है। जो लोग ड्यूटी जाते हैं वो ड्यूटी नहीं जा पा रहे, इसके अलावा जो लोग अपना काम करते हैं वो काम पर नहीं जा पा रहे, क्योंकि गांव में पानी बहुत अधिक मात्रा में भरा हुआ है।

 

यह भी पढ़े : IPO: मनबा फाइनेंस का आईपीओ 23 सितंबर को खुलेगा, प्राइस बैंड 114-120 रुपये प्रति शेयर

 

यहां से शेयर करें