फेस-दो में 117 करोड़ की लगात से चमकेंगी सड़कें
1 min read

फेस-दो में 117 करोड़ की लगात से चमकेंगी सड़कें

सीएम ग्रिड के तहत बनने वाली चार सड़कों के लिए छह विभाग संयुक्त रूप से करेंगे कार्य
ghaziabad news  सीएम ग्रिड के तहत इंदिरापुरम में बनने वाली चार सड़कों को मॉडल बनाने के लिए छह विभाग काम करेंगे। योजना के तहत फेस-दो में बनने वाली सड़कों पर 117 करोड़ रुपये खर्च होंगे। मंगलवार को नगर आयुक्त ने सभी विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा निर्देश दिए। नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक की अध्यक्षता में सीएम ग्रिड फेस-2 के तहत होने वाले कार्यों की योजना बनाने के लिए बैठक हुई।
नगरायुक्त ने कहा कि लैंडस्कैपिंग, स्टोन कलाकृतियां तथा ग्रीनरी पर निगम के अधिकारी विशेष ध्यान दें।
ागर आयुक्त ने बताया कि सड़कों को आधुनिक रूप से तैयार कराया जाएगा।

ghaziabad news

निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता एनके चौधरी ने बताया कि इंदिरापुरम की चार सड़कों पर काम किया जाना है। इनमें काला पत्थर रोड से एनएच-9 तक, बालाजी मंदिर से होते हुए कावेरी मार्ग तक, काला पत्थर रोड से कस्तूरबा गांधी मार्ग होते हुए कैप्टन सहित मनोज पांडे मार्ग तक, काला पत्थर से सुशीला नैय्यर मार्ग होते हुए शहीद कैप्टन मनोज पांडे मार्ग तक और सुशीला नैय्यर मार्ग से शिप्रा मॉल से होते हुए काला पत्थर तक की सड़क को आधुनिक बनाया जाएगा। यह मार्ग लगभग दस किलोमीटर है। इसमें से तीन मीटर के फुटपाथ बनेंगे। प्रमुख चौराहों पर बड़ी कलाकृतियां लगाई जाएगी। सेंट्रल वर्ज के अलावा रोड साइड में पौधे लगाए जाएंगे। आधुनिक रोड के रूप में डिजाइन किए जाएंगे।
कैठक में यह रहे मौजूद
निगम अधिकारियों के अलावा गाजियाबाद विकास प्राधिकरण, विद्युत विभाग, जल निगम और बीएसएनएल के अधिकारी,सहायक अभियंता निर्माण अनूप शर्मा, गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के प्रभारी मुख्य अभियंता मानवेंद्र, अधिशासी अभियंता विद्युत अवधेस कुमार, जल निगम के अधिशासी अभियंता अरुण मौजूद रहे।

ghaziabad news

यहां से शेयर करें