आईआईसीसी चुनावः हार-जीत से उपर उठ राजनीतिकरण न होने देने की अपील, जानिए कौन किस पार्टी से जुड़ा
1 min read

आईआईसीसी चुनावः हार-जीत से उपर उठ राजनीतिकरण न होने देने की अपील, जानिए कौन किस पार्टी से जुड़ा

Indian Islamic Cultural Centre Election: इंडियन इस्लामिक कल्चरल सेंटर के चुनाव की सरगर्मियां लगातार तेज होती जा रही है। कई पैनल चुनावी मैदान में खुद चुके हैं और अपने अपने समर्थकों हर तरह से लुभाने की कोशिश कर रहे हैं। दरअसल चुनाव अब इस मोड पर आ गया है कि आईआईसीसी का राजनीतिकरण ना हो और हार जीत किसी की भी हो लेकिन राजनीतिकरण न हो। एम आसिफ हबीब पैनल ने सेंटर के सदस्यों से अपील की है कि वे सेंटर की भलाई को देखते हुए ही वोट करें। नोएडा के एक क्लब में एम आसिफ हबीब पैनल ने बैठक की। इस दौरान अध्यक्ष पद के उम्मीदवार आसिफ हबीब ने कहा कि ये बात किसी से छुपी नहीं कि सलमान खुर्शीद कांग्रेस के नेता है और मंत्री भी रह चूके हैं। ऐसे में जो काम न्यूट्रल हो कर कोई और कर सकता है, वे नहीं कर पाएंगे। वे सदस्यों का और मुस्लिम कम्युनिटी का भला सोचने से पहले कांग्रेस पार्टी की विचारधारा को देखकर चलेंगे। इससे पहले भी सलमान खुर्शीद इस्लामिक सेंटर का चुनाव हार चुके हैं। दूसरे उम्मीदवार को सिराजुद्दीन कुरैशी ने सपोर्ट देकर उतारा है। जिसमें अध्यक्ष पद के उम्मीदवार डॉ माजिद अहमद तालिकोटी है। डॉ माजिद पेशे से तो डॉक्टर ही है लेकिन वे आरएसएस के मुस्लिम राष्ट्रीय मंच से भी जुड़े हैं। ऐसे में वे भी आईआईसीसी में कितना काम करेंगे और किस विचार से करेंगे वो बताने की जरूरत नही। इस पर सवाल उठ रहे हैं क्या वे खुद को दूसरी विचारधारा से अलग रख पाएंगे। आसिफ हबीब ने कहा कि चाहे हारे या जीते लेकिन हमें आईआईसीसी को राजनीतिकरण से बचाना है। वही एसएआर जैदी ने कहा कि हमे चुनाव में देखाना होगा कि कौन बिना भेदभाव के काम कर सकता है। उन्होंने कहा कि आसिफ पैनल एक ऐसा है जो आसानी से सबके लिए उपलब्ध रहेगा। आईआईसीसी के सदस्य जिया इस्लामुल शेरवानी ने कहा कि हम ऐसे सदस्य है जो सेंटर की भलाई के लिए हमेशा तत्पर रहते है। इसलिए मै घोषाणा करता हूं कि मैं स्वंय और अपने जानने वालों का वोट आसिफ पैनल को दिलाउगा। एक एक कर आसिफ हबीब पैनल के सभी पदों के उम्मीदवारों ने अपनी प्राथमिकताएं बताई।

 

आसिफ हबीब पैनल
अध्यक्ष एम आसिफ हबीब, उपाध्यक्ष आसिफ कमाल, मेंबर ऑफ बोर्ड ट्रस्टी डा खवाजा एम शाहिद, शराफत उल्लाह, सैय्यद एजाज हैदर रिजवी, अहसान अहमद खान, शिविन्दर तोमर, मोहम्मद नौशाद सिद्दीकी मोहम्मद फैसल फ़रीदी और एग्ज़ीक्यूटिव कमेटी डॉ शमामा अहमद, मोहम्मद तारिक अमीन, अरमान अहमद खान, डॉ शहर कुरैशी

कौन कौन रहा मौजूद
मौहम्मद आजाद, एसआई शेरवानी, अदनान खुर्शीद, मुजाहीद अली, डा एस सिद्दीकी, अहमद खान, शमामा अहमद, वरिष्ठ एडवोकेट एजाज मकबूल, आबिद ताहीर, नजम नकवी आदि मौजूद रहे।

ये पैनल है मैदान
आगामी 11 अगस्त को इंडिया इस्लामिक क्लचरल सेंटर का चुनाव होना है। आईआईसीसी के इस चुनाव में कुल चार पैनल है लेकिन खास बात ये है कि इस बार एक युग का अंत हो रहा है। दो दशकों से आईआईसीसी के अध्यक्ष के रूप में सिराज कुरैशी ने जिम्मा संभाला है। अपनी उम्र की वजह से वे इस बार चुनावी मैदान में नही कूद पाए है लकिन कहा जा रहा है कि अपने एक खास को उन्होंने चुनावी मैदान में उतारा है। वही विदेश मंत्री रह चुके सलमान खुर्शीद भी एक बार फिर किसमत आजमा रहे है। सिराज कुरैशी ने डा माजिद अहमद तालिकोटी को समर्थन दिया है। एक पैनल अफजल अमानउल्लाह का है तो एम आसिफ हबीब पैनल और अबरार अहमद भी अपने पैनल के साथ किसमत आजमा रहे है।

 

यह भी पढ़ें: आईआईसीसी में एक युग का अंत, जानिए पूरा इतिहास और क्या क्या करता है काम

यहां से शेयर करें