जिले में नशा उन्मूलन एवं जनजागरूकता अभियान चलाए
1 min read

जिले में नशा उन्मूलन एवं जनजागरूकता अभियान चलाए

ghaziabad news  जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में नॉर्को-आर्डिनेशन मैकेनिज्म (एनसीओआरडी) की बैठक का आयोजन किया गया।
जिलाधिकारी निर्देश दिए कि जनपद में नशा उन्मूलन एवं जनजागरूकता अभियान चलाए जाए। ड्रग के विरोध में मार्च,दौड़,रैली निकाली जाए। एसएमएस, बैनर्स, पोस्टर्स, होडिंर्गों के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जाए।
उन्होंने निर्देश दिए कि स्कूल कॉलेजों में एक दिन आवश्यक रूप से नशे के विरूद्ध जन जागरूकता अभियान चलाया जाए, जिसमें निबंध, वाद-विवाद, भाषण, चित्रकला आदि प्रतियोगिता आयोजित की जाए। एलईडी डिस्पले के माध्यम से नशा मुक्ति हेतु सूक्ष्म वीडियों,आॅडियों क्लिप्स के माध्यम से गाजियाबाद क्षेत्र के सभी बस स्टेशनों पर उद्घोषणा यंत्र द्वारा व्यापक प्रचार-प्रसार तथा परिवहन निगम के अनुबन्धित ढाबों पर भी नशा मुक्ति से सम्बन्धित होर्डिंगस,बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। जनपद में संघन चेकिंग अभियान चलाकर अवैध मादक पदार्थो की तस्करी पर पूर्ण रूप से विराम लगाये जाने के निर्देश दिए

ghaziabad news

एडीएम सिटी गम्भीर सिंह ने कहा कि जनपद गाजियाबाद में देश-प्रदेश एवं विदेश के नागरिक पर्यटन हेतु एवं छात्र आते हैं। यदि वे गलत लोगों की संगत में आ गए तो उनके साथ कोई अप्रिय घटना घट सकती है और यदि कोई छात्र उनकी संगत में आ गया तो उनकी जिन्दगी खराब जाएगी जिससे उसका परिवार भी बर्बाद हो सकता है। इन सभी घटनाओं को रोकने के लिए हमें तत्पर रहना है।
बैठक में यह रहे मौजूद
इस मौके पर एडीएम सिटी गम्भीर सिंह, एसीपी प्रिया श्रीपाल, जिला सूचना अधिकारी योगेन्द्र प्रताप सिंह, पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) सदस्य,संयोजक व सदस्यों में शिक्षा,स्वास्थय सामाजिक न्याय विभाग, वन और कृषि विभाग,ज्यूरिडिक्शनल एसी,सेंट्रल जीएसटी विभाग, डीसी आॅफ कष्टम्स, सीमावर्ती राज्य सीमावर्ती गार्डिंग्स एजेन्सी, प्रभावित क्षेत्र के एसडीएम, पुलिस उपाधीक्षक एएनटीएफ यूनिट मेरठ, जिला ड्रग इंस्पेक्टर, एनसीबी विभाग के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

ghaziabad news

यहां से शेयर करें