विधिक सेवा शिविर में महिलाओं को किया जागरूक
1 min read

विधिक सेवा शिविर में महिलाओं को किया जागरूक

modinagar news  जिला विधिक सेवा प्रधिकरण एवं महिला व बाल विकास
मंत्रयालय ने महिलाओं के लिए संयुक्त जागरूक शिविर का आयोजन किया गया। विधिक सेवा शिविर में महिलाओं को विधिक सुविधा के लिए जागरूक किया।
शिविर की अध्यक्षता गुंजन मौर्या जिला वन स्टॉप सैन्टर यूनिट-2 मोदीनगर सौशल कैश इंचार्ज व सब इस्पेक्टर शशी बाला ने बताया कि 21 जून से 4 अक्टूबर 2024 तक 100 दिन का विशेष जागरूकता अभियान का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है, कार्यक्रम में विभाग की चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताया गया एवं हेल्पलाईन नम्बर की जानकरी दी गई।
पैनल अधिवक्ता संजय मुदगल ने बताया कि शादीशुदा या अविवाहित स्त्रियां अपने साथ हो रहे अन्याय व प्रताड़ना को घरेलू हिंसा काननू के तहत दर्ज कराकर उसी घर में रहने का अधिकार पा सकती है।यदि किसी को शिकायत नहीं सुनी जा रही है तो वह अब अपनी समस्या को लेकर सखी वन स्टाप सेंटर मोदीनगर कमरा नम्बर 32 में आकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकती है।
वन स्टाप सैन्टर पर तैनात सब इस्पेक्टर शशीबाला ने बताया कि महिलाओं एवं बालिकाओं के खिलाफ हिंसा और भेदभाव के उन्मूलन के बारे में अवगत कराया।
इस मौके पर एडवोकेट रेखा गिरी, मृदु बिन्दल, एडवोकेट प्रेम लता मिश्रा, सपना कीर्ति सिंह विनती शर्मा नीलम वर्मा आदि महिलाएं मौजूद रही।

यहां से शेयर करें