Elvish Yadav v/s ED: ईडी के सवालों ने एलविश को जमकर उलझाया, अब पता लगा रहा इतना पैसा कहां से आया
1 min read

Elvish Yadav v/s ED: ईडी के सवालों ने एलविश को जमकर उलझाया, अब पता लगा रहा इतना पैसा कहां से आया

Elvish Yadav v/s ED: । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अफसरों ने मंगलवार को मशहूर यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी-2 के विजेता एल्विश यादव को पूछताछ के लिए तलब किया। दोपहर करीब 12 बजे ईडी दफ्तर पहुंचे एल्विश से शाम 6.30 बजे तक पूछताछ की गई। सूत्रों का कहना है कि एल्विश से शुरूआती दौर में यूट्यूब इंडिया से मिले वित्तीय दस्तावेजों और अन्य लेन-देन के बारे में पूछताछ की गई है। ईडी की ओर से पिछले महीने एल्विश को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा गया था। विदेश में होने के कारण वह अब तक आ नहीं पाए थे। मंगलवार को एल्विश जब ईडी के अफसरों के समक्ष पेश हुए तो उनसे करीब साढ़े छह घंटे तक लगातार पूछताछ की गई, जिसमें मनी लॉन्ड्रिंग से लेकर सांपों की तस्करी से जुड़े मुद्दे प्रमुख रूप से शमिल थे।

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया फोटो देख भटक रही 100 वर्ष की बुजुर्ग को अनुज गुप्ता ने घर पहुंचाया, कभी आप भी दूसरों की मदद करके देखो

ईडी ने एल्विश के साथ-साथ राहुल के भी बैंक खातों और लक्जरी गाड़ियों का ब्योरा जुटाया है। राहुल से उसकी आय के स्रोत और सांपों की तस्करी के बारे में सवाल पूछे गए थे। पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी की संस्था ह्यपीपुल्स फॉर एनिमल्स के पदाधिकारी गौरव गुप्ता ने नवंबर 2023 में एल्विश यादव पर सांपों की तस्करी का आरोप लगाते हुए नोएडा के सेक्टर-49 थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने इस मामले में संस्था के पदाधिकारियों के सहयोग से चार सपेरों समेत पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया था। इस मामले में एल्विश यादव को भी गिरफ्तार किया गया था, जो बाद में जमानत पर रिहा हो गए थे। ईडी ने बीते अप्रैल में एल्विश के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) 2002 के तहत केस दर्ज किया था। ईडी ने सबसे पहले शिकायतकर्ता राहुल गुप्ता का बयान दर्ज किया था। हाल ही में एल्विश के करीबी दोस्त और मशहूर हरियाणवी गायक राहुल यादव उर्फ राहुल फाजिलपुरिया से ईडी ने लंबी पूछताछ की थी। राहुल ने अपने एक गाने में सांपों का गैरकानूनी इस्तेमाल किया था। ईडी को आशंका है कि राहुल को उनके गाने के लिए सांप एल्विश ने मुहैया कराए थे।

यहां से शेयर करें