प्रदूषण नियंत्रण के लिए किये कार्यों पर जनता के समक्ष श्वेत पत्र लाये केजरीवाल सरकार : वीरेन्द्र सचदेवा
1 min read

प्रदूषण नियंत्रण के लिए किये कार्यों पर जनता के समक्ष श्वेत पत्र लाये केजरीवाल सरकार : वीरेन्द्र सचदेवा

Pollution control: नई दिल्ली। दिल्ली भाजपा ने अऱविंद केजरीवाल सरकार पर प्रदूषण नियंत्रण के लिए केन्द्र सरकार से मिले विशेष फंड का उपयोग ना करने का आरोप लगाया है। इसके साथ पिछले साढ़े नौ सालों में प्रदूषण नियंत्रण पर किये गए कार्यों पर जनता के समक्ष श्वेत पत्र लाने की मांग की। शनिवार को दिल्ली भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा कि प्रदूषण नियंत्रण के लिए केन्द्र सरकार से मिले विशेष फंड का उपयोग ना करना अरविंद केजरीवाल सरकार की आपराधिक लापरवाही का प्रमाण है।

Pollution control:

बांसुरी स्वराज ने कहा कि आतिशी हमेशा केंद्र सरकार पर आरोप लगाती रही हैं कि वह दिल्ली के विकास में कोई फंड नहीं देती और ऐसा आरोप लगाकर वह जनता को गुमराह करने का काम कर रही हैं। केंद्र सरकार ने नेशनल क्लीन एयर प्रोग्राम के तहत 742.69 करोड़ रुपये का फंड दिल्ली सरकार को दिया है, लेकिन केजरीवाल सरकार इसमें से सिर्फ 29 फीसदी ही खर्च कर पाई है। आतिशी जवाब दें कि आखिर 70 फ़ीसदी फंड खर्च क्यों नहीं हो पाए।

सांसद बांसुरी ने कहा कि अभी कुछ ही माह बाद दिल्ली गैस चैंबर बन जाएगी, लेकिन उसकी तैयारी करने की जगह आतिशी प्रेस कांफ्रेंस करने में व्यस्त हैं। आखिर वह कब जाकर ग्राउंड पर काम करेंगी क्योंकि दिल्ली कभी पानी के लिए त्रस्त होती है तो कभी पानी में डूब जाती है और सर्दी आते ही गैस चैंबर बन जाती है। सांसद रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली में स्वच्छता एवं प्रदूषण की स्थिति इतनी खराब है कि अरविंद केजरीवाल पर आपराधिक मामले दर्ज होआ चाहिए। इतना ही नहीं केजरीवाल सरकार के प्रदूषण रोधी कामों में इतना भ्रष्टाचार है कि सरकार ने एक करोड़ रुपये का पराली घोल खरीदकर उसके प्रचार में 24 करोड़ रुपये खर्च कर डाले।

Pollution control:

सरदार अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि दिल्ली में जुलाई और अगस्त महीने में ए.क्यू.आई. लेवल सबसे बेहतर होता है क्योंकि मानसून का समय होता है, लेकिन आज का ए.क्यू.आई. लेवल 164 है फिर दिसंबर के महीने में क्या होगा, यह चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार के समय पर विंटर प्लान ना बनाने से दिल्ली में दीवाली बाद प्रदूषण लॉकडाउन की स्थिती बनने वाली है। केजरीवाल सरकार एक बार फिर से प्रदूषण को लेकर काेई ठोस कदम उठाने की तैयारी में नहीं दिखती है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में सर प्लस रेवन्यू प्रदूषण नियंत्रण के लिए रखना चाहिए, लेकिन दिल्ली सरकार सिर्फ लूट और प्रचार में मस्त है।

Pollution control:

यहां से शेयर करें